अपराधनई दिल्ली

विवाहेतर संबंधों में बाधा डालने पर की पत्नी की हत्या, आरोपी पति छह साल बाद हुआ गिरफ्तार

दिल्ली। पुलिस की अपराध शाखा ने दिल्ली के संगम विहार इलाके में वर्ष 2018 में हुए सनसनीखेज हत्या मामले में आरोपी बस्ती, यूपी निवासी चंद्रिका( 37) वर्ष को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने विवाहेतर संबंधों में बाधा डालने पर पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी थी। अपराध शाखा ने छह साल बाद इस मामले का खुलासा किया है। अपराध शाखा (मुख्यालय)के पुलिस उपायुक्त राकेश पावरिया के अनुसार, आरोपी चंद्रिका ने संगम विहार स्थित ससुराल में अपनी पत्नी की दो व तीन दिसंबर,2018 की रात हत्या कर दी थी और उसके बाद फरार हो गया था। अदालत ने उसे आठ अक्तूबर, 2020 भगोड़ा घोषित कर दिया था।

शाखा में तैनात इंस्पेक्टर सुनील कुमार कालखंडे की टीम आरोपी की कई महीनों से तलाश कर रही थी। हवलदार परवीन कुमार को जांच के दौरान आरोपी की लगातार गोरखपुर और बस्ती के बीच आवाजाही देखी गई। टीम के गोरखपुर पहुंचने पर पता लगा कि आरोपी गोरखपुर से दिल्ली के रास्ते पंजाब में कहीं छिपने के लिए निकला है। इंस्पेक्टर सुनील कुमार कालखंडे के नेतृत्व में टीम ने उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसकी शादी घटना से 5-6 साल पहले शादी हुई थी। गुरुग्राम, हरियाणा में काम करने के दौरान उसके एक महिला के साथ अवैध संबंध बन गए, जिसके कारण उसकी पत्नी अक्सर उससे झगड़ा करती थी।

साजिश के तहत वह दो दिसंबर, 2018 की शाम को अपनी ससुराल आया।  देर रात जब परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे तो वह अपनी पत्नी के कमरे में गया और तकिये से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद वह लगातार पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में अलग-अलग जगहों पर खुद को छिपाने के लिए घूमता रहा। वह कल गोरखपुर से आया था और ट्रेन से पंजाब भागने की योजना बना रहा था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights