अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अयोध्या में भीषण सड़क हादसा, बस-ट्रक की भिड़ंत में 7 की मौत, 40 से अधिक घायल

यूपी के अयोध्या जिले में शुक्रवार की देर शाम को बड़ा सड़क हादसा हो गया। सवारियों से भरी और रफ्तार से जा रही प्राइवेट बस की ट्रक से जोरदार भिड़ंत में 05 लोगों की मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है क‍ि 40 से ज्यादा लोग हादसे में जख्‍मी हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस समेत तमाम अफसर मौके पहुंचे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसा इतना भयावह था कि बस ट्रक के नीचे दबी रह गई।

सीएम योगी ने जताया दु:ख

अयोध्‍या में हुए इस भीषण हादसे के बाद एक दर्जन से ज्यादा एंबुलेंस मौके पर मौजूद घायलों को पहुंचा रही हैं। इस हादसे पर सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा शोक प्रकट किया। उन्‍होंने मृत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतृप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

रेस्‍क्‍यू में जुटी टीम

दुर्घटनाग्रस्त प्राइवेट बस लखनऊ होते हुए अंबेडकरनगर की ओर जा रही थी। इस हादसे के बाद बस ट्रक के नीचे दबी है, जिसे निकालने का कार्य किया जा रहा है। ट्रक मारबल डस्ट लादकर उसी रूट से जा रहा था, वहीं निजी बस में 70 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। घटनास्‍थल पर पुलिस बल मौजूद है और रेस्क्यू कार्य कर रही है। हादसे के बाद तुरंत स्‍थानीय लोगों ने एंबुलेंस को फोन किया और पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पहुंचाने का काम शुरू किया। बताया जा रहा है क‍ि हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई थी और अब तक आईजी, एसएसपी और डीएम समेत कई अन्‍य अफसर पहुंच गए हैं।

इस वजह से हुआ हादसा

चश्‍मदीदों के मुताबिक, जिस मार्ग पर हादसा हुआ है वहां पर एक कट है, जो अंबेडकरनगर की तरफ जाता है। छोटा कट होने की वजह से बड़ी गाड़ी को यहां एक बार मोड़ नहीं सकते हैं। ड्राइवर कट पर जिस समय बस बैक कर रहा था उसी समय ट्रक तेजी से आते हुए बस पर पलट गया, जिसके बाद भगदड़ मच गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights