ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर-नोएडा में 45वें हफ़्ते भी घर खरीददारों का प्रदर्शन जारी, रजिस्ट्री और पजेशन की मांग

ग्रेटर नोएडा ( आमिर खान, संवाददाता ) । ग्रेटर नोएडा में रजिस्ट्री और रुके प्रोजेक्ट में काम शुरू करने को लेकर 45वें हफ़्ते भी घर खरीदारों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के एक मूर्ति गोल चक्कर पर इकट्ठा होकर घर खरीदारों ने जमकर हल्ला बोला। इस दौरान भारी संख्या में घर खरीदार इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक मूर्ति गोल चक्कर पर एक बार फिर घर खरीदारों ने जमकर हल्ला बोल रजिस्ट्री रुके हुए प्रोजेक्ट और पोजीशन की मांग को लेकर घर खरीदारों ने प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि घर खरीदार पिछले 45 हफ्ते से हर रविवार को प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है।

प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा

नेफावा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि नवरात्रि में जब घर खरीददारों को परिवार के संग त्यौहार मानना चाहिए। उस समय भी घरों की रजिस्ट्री और पजेशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि जब तक सरकार अमिताभ कांत कमेटी की रिपोर्ट लागू नहीं करती, हमारा प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा।

प्रदर्शन के संयोजक मिहिर गौतम ने रिपोर्ट लागू करने में लेट लतीफी और रजिस्ट्री टालने के हर बार नए बहाने बनाने के लिए प्राधिकरण को आड़े हाथों लेते हुए उसकी कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाये हैं। उन्होंने पूछा है कि आखिर कौन सी मजबूरी बिल्डर को फायदा पहुंचाने और खरीददारों का हित अनदेखा करने के लिए बाध्य कर रही है।

ये रहे मौजूद

इस दौरान प्रदर्शन में दीपांकर कुमार चन्दन सिन्हा, शशि रंजन, अजय रात्रा, रोहित मिश्रा, विपिन प्रसाद, महेश यादव, अशोक‌‌श्रीवातस्व, सोनपाल गुप्ता, विरेंन्दर बत्रा, पीके श्रीवास्तव, डा सुहेल खान, मुदित त्यागी इत्यादि लोग रहे। वहीं कई घर खरीदारों का कहना है कि सरकार इस मुद्दे को इतने समय से क्यों लटका रही है? सरकार को समस्या पता है , समाधान के लिए हमने तमाम उपाय भी सामने रखे हैं, फिर भी कुछ होता नहीं दिख रहा है।

ये भी कहना है कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के दफ़्तर पर भी बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने जरूर जाएंगे। विरोध प्रदर्शन में इको विलेज 1, इको विलेज 2, इको विलेज 3, आरसिटी रेजिंसी पार्क, अजनारा होम्स, कासा ग्रीन्स वन, ऐपेक्स गोल्फ एवेन्यू, एक्वा गार्डन, संस्कृति, यूनिटेक यनिवर्ल्ड, आम्रपाली के विभिन्न प्रोजेक्ट सहित कई प्रोजेक्ट के घर खरीदार शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights