व्यापार

HDFC ने लॉन्च किया ‘एक्सप्रेस कार लोन’, ग्राहकों को 30 मिनट में मिलेगी ये सुविधा

कार खरीदने प्रक्रिया को आसान बनाने और देश भर में कार की बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से, एचडीएफसी बैंक ने आज ‘एक्सप्रेस कार लोन्स’ लॉन्च किया है. मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ अन्य-ग्राहकों के लिए नई कार के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल सुविधा के जरिए लोन प्रदान करना है. 10 सेकंड में डिजिटल पर्सनल लोन सुविधा शुरू करने के बाद, निजी ऋणदाता ने अब देश भर में ऑटोमोबाइल डीलरों के साथ अपने ऋण आवेदन को एकीकृत करके इंडस्ट्री-फर्स्ट 30 मिनट का ‘एक्सप्रेस कार लोन’ लॉन्च किया है

इस सुविधा के लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए, एचडीएफसी बैंक में रिटेल एसेट्स के कंट्री हेड अरविंद कपिल ने कहा, “एचडीएफसी बैंक डिजिटल इनोवेशन में अग्रणी रहा है. अब हम मौजूदा और साथ ही मौजूदा के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल कार लोन सॉल्यूशन लॉन्च करके नए ग्राहकों की तरफ आगे कदम बढ़ा रहे हैं. एचडीएफसी बैंक द्वारा एक्सप्रेस कार लोन, ऑटोमोटिव लेंडिंग यात्रा को परिभाषित करने वाला एक उद्योग होगा. यह हमारी सभी शाखाओं, डीलरशिप और अंततः तीसरे पक्ष के एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा.”

livemint में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अरविंद कपिल ने कहा, हालांकि ऑटोमोटिव इकोसिस्टम विकसित हो गया है, फिर भी ग्राहकों के अनुभव को बदलकर ग्राहकों के लिए मूल्य अनलॉक करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है – विशेष रूप से अर्ध-शहरी और ग्रामीण भारत में). एचडीएफसी बैंक में डिजिटल हमारे लिए जीवन का एक तरीका है, और हम दृढ़ता से मानते हैं कि यह हमारे प्रक्षेपवक्र को वृद्धिशील से घातीय वृद्धि में स्थानांतरित कर सकता है.

शुरुआत करने के लिए, एचडीएफसी बैंक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए 20 प्रतिशत से 30 प्रतिशत ग्राहकों (20 लाख तक के ऋण के लिए) की परिकल्पना करता है. यह सुविधा वर्तमान में चार पहिया वाहनों के लिए दी जा रही है और इसे धीरे-धीरे दोपहिया के लिए भी शुरू किया जाएगा.

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग प्रति वर्ष 35 मिलियन नई वाहन इकाइयों की बिक्री के साथ अगले 5-7 वर्षों में दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बनने की ओर अग्रसर है. लगभग एक दशक में, इसका परिणाम 350 मिलियन से अधिक 4-पहिया और 250 मिलियन से अधिक 2-पहिया वाहनों के सड़क पर आने का अनुमान है.

एचडीएफसी बैंक लगातार नवोन्मेष कर रहा है और खुदरा ऋण देने के क्षेत्र में कई उद्योग प्रथम हैं, जैसे कि 10 सेकंड का व्यक्तिगत ऋण, और प्रतिभूतियों/म्यूचुअल फंडों पर डिजिटल ऋण, अन्य.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights