Uncategorized

NSE कर्मियों के अवैध फोन टैपिंग में फंसे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडेय, गृहमंत्रालय के निर्देश पर CBI ने दर्ज की एफआइआर

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे (Sanjay Pandey) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सीबीआई ने अवैध फोन टैपिंग (Phone Tapping Case) के मामले में संजय पांडे सहित एनएसई की पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्ण, रवि नारायण के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई (CBI) ने मुंबई, पुणे सहित कई जगहों पर छापेमारी की है।

जानकारी के अनुसार यह केस केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद दर्ज हुआ है। इस केस में आरोप है कि साल 2009 से 2017 के बीच NSE की तत्कालीन चीफ चित्रा रामकृष्ण और एक दूसरे निदेशक रवि ने संजय पांडे के साथ आपराधिक साजिश कर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के कई कर्मचारियों का फोन टैप किया।

संजय पांडे पर आरोप है कि उनकी द्वारा बनाई गई कंपनी के जरिए अवैध रूप से फोन टैपिंग कराई गई है। पांडे ने साल 2001 में आई सिक्योरिटी नामक एक कंपनी बनाई थी। जिसके पास साल 2009 से साल 2015 के बीच एनएसई की सुरक्षा ऑडिट का काम संभाला था। इसी दौरान पांडे की इस कंपनी में अवैध तरीके से फोन टैपिंग हुई।

वहीं इससे पहले संजय पांडे से सीबीआई ने समन भेजकर पूछताछ की थी। पांडे से सीबीआई ने लगभग छह घंटे तक पूछताछ की थी। मार्च 2022 में संजय पांडे को मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनाया गया था। उन्होंने हेमंत नगराले को रिप्लेस कर उनकी जगह ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights