अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ: सुरंग बनाकर दुकान में चोरी से पहले पैरों में पालीथिन और हाथों में पहने थे ग्लव्स, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

मेरठ के गांधीनगर में स्थित प्रिया ज्वैलर्स पर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर नाले से सुरंग बनाकर दुकान के अंदर घुसे। एक आरोपी सीसीटीवी में कैद हुआ है। चोर तिजोरी नहीं खोल पाए। थाना नौचंदी पुलिस ने जांच पड़ताल कर मुकदमा दर्ज किया है। फॉरेंसिक टीम ने पहुंच कर जांच की। हालांकि अभी नुकसान का आंकलन नहीं हुआ है।

मयूर विहार फेस-दो शास्त्रीनगर निवासी हेमेंद्र राणा की गढ़ रोड पर प्रिया ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। हेमेंद्र राणा ने दुकान खोली तो अंदर सुरंग बनी देखी। काउंटर और शोकेस से चांदी की ज्वैलरी गायब मिली। हेमेंद्र राणा ने बाहर आकर देखा तो बराबर में नाले के रास्ते सुरंग बनी नजर आई। इसके बाद व्यापारी ने घटना की जानकारी मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल को दी। मौके पर पहुंचे व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

नौचंदी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने मौके पर जांच की तो एक आरोपी दुकान के अंदर चोरी करता नजर आया। पीड़ित की तहरीर पर नौचंदी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली है। प्रिया ज्वैलर्स के मालिक ने दुकान पर तीन सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। इसमें दो कैमरे तो चोरों ने तोड़ दिए, जबकि तीसरा कैमरा सुरक्षित मिला। पुलिस का मानना है कि सीसीटीवी में कैद बदमाश के कुछ साथी बाहर खड़े रहे होंगे। आरोपी 20 मिनट दुकान के अंदर रहा और सामान समेटकर चला गया।

पैरों में पॉलिथीन, एक हाथ में ग्लब्स
वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश बेहद शातिर था। उसने पैरों में पॉलिथीन पहन रखी थी, जिससे आते या फिर जाते समय पैरों के निशान न बनें। दुकान में कहीं पर भी उसके फिंगर प्रिंट न आएं, इसके लिए एक हाथ में ग्लब्स पहन रखा था।

तिजोरी खुल जाती तो बर्बाद हो जाते 
दुकान मालिक ने बताया कि बदमाश शोकेस और काउंटर की ज्वैलरी ले गए हैं। उन्होंने तिजोरी खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। तिजोरी खुल जाती तो बड़ा नुकसान हो जाता। व्यापारियों ने पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है गढ़ रोड दिनरात चलती है। इसके बावजूद नाले से सुरंग बनाकर वारदात हो गई। पुलिस की लापरवाही की वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

अब तक नहीं बरामद हुआ माल 
नौचंदी पुलिस के सामने विजय आनंद अग्रवाल ने कहा कि सेंट्रल मार्केट में 17 अगस्त 2021 को राज ज्वैलर्स से एक बदमाश दो अंगूठी से भरे डिब्बे लेकर फरार हो गया था। इस मामले में आज तक नौचंदी पुलिस न बदमाशों को पकड़ पाई और न ही माल बरामद कर सकी। इसी आरोपी ने हापुड़ में एक सराफ के यहां वारदात की थी। हापुड़ पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया था।

नौचंदी पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली गई है। – रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights