उत्तराखंडराजनीतीराज्य

दून से अल्मोड़ा अब सिर्फ डेढ़ घंटे का सफर, सीएम धामी ने किया हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ

पिथौरागढ़: केंद्र सरकार एयर कनेक्टिविटी को लेकर तेजी से काम कर रही है. उत्तराखंड में विशेष रूप से हवाई सेवा के विस्तार पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में राजधानी देहरादून, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में पर्यटकों को हेली सर्विस की सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून,अल्मोड़ा,पिथौरागढ़ हेली सर्विस का फ्लैग ऑफ किया. यह हेली सर्विस देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी. 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी. इससे मुसाफिर डेढ़ घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे. सड़क मार्ग से 12 से 13 घंटे का सफर तय करना पड़ता है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हैली सेवा को शुरू करवाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया का आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के तहत राज्य में जो हेली सेवाएं चल रही हैं. ये उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगी. इन सेवाओं से लोगों को आवागमन की सुविधा आसान होगी.

पवन हंस को सेवाएं बढ़ाने को कहा गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है. राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले. मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में एयर कनेक्टिविटी को और विस्तार दिया जा रहा है. उन्होंने पवन हंस को इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन करने एवं सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा है. उड़ान योजना के तहत यह सर्विस शुरू की गई है. इससे पर्यटन गतिविधियों को नई ऊंचाई मिलेगी.

शहर                          किराया

देहरादून से अल्मोड़ा       7700
देहरादून से पंतनगर        6339
देहरादून से हल्द्वानी         6339
देहरादून से पिथौरागढ़     8083

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button