उत्तराखंड

डीएम ने माल देवता के आपदा प्रभावित इलाके का किया दौरा

भारी बरसात से मालदेवता, सेरकी व सिरलवालगढ में भारी नुकसान 
देहरादून। डीएम सोनिका ने  जिले के विकासखण्ड रायपुर अन्तर्गत मालदेवता, सेरकी व सिरलवालगढ में अतिवृष्टि से हुई क्षति का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर, तहसीलदार को निर्देशित किया कि क्षति का आंकलन करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। सिंचाई विभाग एवं सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क से मलबे की सफाई करते हुए पानी की जल्द निकासी करें।
उन्होंने कहा कि आबादी क्षेत्र में पानी एवं मलबे से नुकसान न हो इस बात को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। वहीं प्रभावित क्षेत्र में संभावित वर्षा को लेकर तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि मौके पर निगरानी बनाये रखेंगे तथा सम्ब्न्धित कार्मिक को तैनात करेंगे।
जिलाधिकारी ने सेरकी गांव में अतिवृष्टि से हुई क्षति का जायजा लेते हुए  प्रभावित परिवारों का हॉलचाल जाना। ग्रामीण महिलाओं ने जिलाधिकारी को वर्षा के दौरान गदेरे से आने वाले पानी की निकासी हेतु ठोस कार्यवाही करने का अनुरोध किया।
जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्र सिरवालगढ का निरीक्षण किया।   लगभग दो किमी  के इलाके का पैदल निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों का हाल चाल लिया।   प्रभावित क्षेत्र में किसी प्रकार का जानमॉल की क्षति नहीं हुई है। वर्षा के दौरान निगरानी हेतु कार्मिक तैनात करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, उप जिलाधिकारी सदर हरिगिरि, अधीक्षण  अभियन्ता सिंचाई संजय राज, अधि.अभि.सिंचाई दिनेश उनियाल, तहसीलदार सदर विवेक राजौरी, सहित लोनिवि, सिंचाई एवं सम्बन्धित विभागों के  अधिकारी उपस्थित रहे।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights