अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दफ्तर में जनसुनवाई कर रहे थे डीएम साहब, बाहर दंपती ने खुद पर उड़ेल लिया डीजल; जैसे ही जलाई माचिस पड़ गई नजर, फिर…

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में डीएम कार्यालय के सामने एक दम्पत्ति द्वारा डीज़ल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया गया. इस दौरान वहां मौजूद वहां सुरक्षाकर्मियों नें उसे रोक लिया. बताया जा रहा है कि पीड़ित दम्पत्ति जमीनी विवाद को लेकर परेशान थे. उनका आरोप है कि उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी.

दरअसल, जलालपुर थाना क्षेत्र के ग्यासपुर गांव निवासी अमृतलाल मंगलवार को अपनी पत्नी के साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को प्रार्थनापत्र देकर शिकायत करने पहुंचे थे. कार्यालय के सामने ही पीड़ित दंपत्ति ने डीजल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने समय रहते दोनों को रोक लिया.

जमीनी विवाद में सुनवाई न होने पर उठाया कदम

पीड़ित दम्पत्ति का पारिवारिक जमीनी विवाद चल रहा था. आरोप है कि पुलिस से लेकर आला अधिकारियों के यहां बार-बार शिकायत की गयी लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. इससे क्षुब्ध होकर पीड़ित दम्पत्ति ने आत्मघाती कदम उठाने का प्रयास किया.

थानाध्यक्ष पर पीड़ित ने लगाये गंभीर आरोप

पीड़ित अमृतलाल ने बताया कि विपक्षी द्वारा उसे खेत की जुताई-बुवाई नहीं करने दिया जा रहा है. पुलिस की मिलीभगत से उसे परेशान किया जा रहा है. बबूल के पेड़ की टहनियों के काटते ने पुलिस ने रोक दिया. जलालपुर के थानाध्यक्ष राजेश यादव गाली देकर काम रोक देते हैं, उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

डीएम-एसपी ने सुनी पीड़ित की बात

डीजल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिस करने की भनक लगते ही डीएम अनुज कुमार झा और एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा भी अपने दफ्तर से निकलकर पीड़ित से बात की. डीज़ल से नहाये पीड़ित दम्पत्ति को तत्काल भेजकर नहलाया गया. हालांकि अधिकारियों द्वारा पीड़ित को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया गया.

जांच के बाद होगी आवश्यक कार्रवाई: ASP सिटी

इस मामले में जौनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार ने बताया कि पीड़ित का पारिवारिक जमीनी विवाद था. बबूल के पेड़ को काटने को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद दम्पत्ति द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुंचकर डीजल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की गयी. पुलिसकर्मियों द्वारा दम्पत्ति को समय रहते रोक लिया गया. फ़िलहाल, जांच करके आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights