उत्तराखंडराजनीतीराज्य

सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट; उत्तराखंड में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अल्मोड़ा से सियासी बवाल किया और विरोधियों पर जमकर बरसे. विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का एक ही नारा है ‘सब करो, बांटो, लूटो’. तुष्टिकरण की राजनीति सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस करती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण विकास से कोसों दूर है और उसकी दोहरी सरकार है.

उत्तराखंड के लिए उपयोगी होगी ‘पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी’: पीएम मोदी

शुक्रवार को अल्मोड़ा पहुंचे पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जनसभा में वादा किया कि ‘पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी’ उत्तराखंड के लिए उपयोगी होगी. पर्यटकों को लुभाने के लिए उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, जिसमें चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट खास है। पीएम ने चिंता जताते हुए कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ राजनीति की. जबकि हकीकत यह है कि उत्तराखंड सरकार पहाड़ी जिलों में भी शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए गांव-गांव गई, जिससे उत्तराखंड पहला डोज देने वाला पहला राज्य बन गया।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के सुदूर गांवों के लिए पर्वतमाला और वाइब्रेंट ग्राम योजना शुरू की जाएगी ताकि राज्य के सुदूर गांवों को बुनियादी सुविधाएं विकसित की जा सकें और ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आ सकें. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड एक ऐसा राज्य बनेगा जो पलायन को उलट देगा और पर्यटन को बढ़ावा देगा। पर्यटन, प्रगति और रोजगार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा ताकि स्थानीय युवाओं को भी अपने गांव में ही रोजगार मिल सके। पीएम मोदी ने वादा किया कि उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में जल्द ही रेल सेवा शुरू की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights