अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Crime News: स्कूल में टकराने के बाद सीनियर छात्रों ने छठी कक्षा के छात्र को पीटा, कुछ घंटों बाद मौत

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में सीनियर स्टूडेंट्स ने एक जूनियर लड़के की इस कदर पिटाई की कि उसकी मौत हो गई. मामला शास्त्री नगर इलाके का है. 12 साल के छात्र की पिटाई 11 जनवरी को की गई थी. जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था. 20 जनवरी को लड़के की मौत हो गई. परिजनों की मांग है कि आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

इस मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से भी बयान सामने आया है. सरकार का कहना है कि यह बेहद दुखद घटना है. एक परिवार ने अपने घर का चिराग खो दिया. मृतक छात्र के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. उधर, मृतक छात्र के दादा विनोद शर्मा ने कहा कि हमारा पोता फाइटर पायलट बनना चाहता था. लेकिन अब हमारे सभी सपने टूट गए. हमें उसका शव पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को मिला. अब हम उसका अंतिम संस्कार करके गांव लौट जाएंगे.

इसी के साथ परिवार ने कहा कि हम लोग बच्चे के स्कूल कई बार गए. हमें कहा गया कि इस मामले में सख्त एक्शन लिया जाएगा. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बच्चे के दादा ने कहा, ‘हम अपने बच्चों को अच्छा इंसान बनने के लिए स्कूल भेजते हैं. हमारे बच्चे की देखभाल करना स्कूल के शिक्षकों और प्रिंसिपल की जिम्मेदारी थी.’

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि वे बच्चे की मौत के पीछे का वास्तविक कारण जानने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद वे FIR दर्ज करेंगे.

मृतक छात्र के पिता राहुल शर्मा ने घटना के बारे में बताया, ‘मेरा बेटा छठी क्लास में पढ़ता था. रोजाना की तरह 11 जनवरी को वह स्कूल गया. वहां मेरे बेटे को स्कूल में कुछ सीनियर छात्रों ने बेरहमी से पीटा. जिस कारण उसकी टांगों में चोट लग गई. जब वह घर लौटा तो उसने बस इतना कहा कि उसकी टांगों में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है. मैंने उससे इस बारे में पूछा भी कि क्या हुआ है उसे. लेकिन उसने पिटाई वाली बात हमें नहीं बताई. लेकिन बाद में इस बारे में पता चल गया.’

राहुल के मुताबिक, बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे कुछ दवाएं दी गईं और कुछ दिनों तक आराम करने के लिए कहा गया. लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ गई और फिर घरवाले उन्हें रोहिणी के दूसरे अस्पताल ले गए जहां 20 जनवरी को उनकी मौत हो गई. परिवार को आशंका हुई तो उन्होंने इस बारे में पुलिस को बताया.

बच्चे की मां ने सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए. मां ने कहा, ‘हमने सीएम केजरीवाल पर भरोसा करके अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए भेजा था. लेकिन हमें नहीं पता था कि स्कूल में ही उसके साथ ऐसा कुछ हो जाएगा. न तो स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. हम मांग करते हैं कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जाए.’

पुलिस की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद FIR दर्ज की जाएगी. फिलहाल मामले में जांच जारी है. मामले में दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस ने कहा कि हमें स्कूल के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज मिला है. उसकी जांच की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button