अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बाटला हाउस केस में सजा काट रहे आतंकी शहजाद की मौत, AIIMS में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के चर्चित बटला हाउस मुठभेड़ मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी की शनिवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अग्न्याशयशोथ का इलाज के दौरान मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था आतंकी शहजाद

अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निवासी शहजाद अहमद उर्फ पप्पू (33) को छह फरवरी 2010 को तिहाड़ जेल भेजा गया था और सात जुलाई 2022 को तिहाड़ केंद्रीय जेल से मंडोली स्थित केंद्रीय कारागार संख्या 15 में स्थानांतरित किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2008 के बटला हाउस मुठभेड़ मामले में अहमद उम्रकैद की सजा काट रहा था. उस मुठभेड़ में पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा की मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि अहमद के खिलाफ छह अन्य मामलों में भी सुनवाई चल रही थी, जिनमें से एक मामला बेंगलुरु दर्ज था.

इस कारण शहजाद को अस्पताल में कराया गया था भर्ती

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ दोषी को पित्ताशय में पथरी की शिकायत होने पर आठ दिसंबर 2022 को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 27 दिसंबर को सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था.’’

उन्होंने बताया कि अहमद को 11 जनवरी को एम्स रेफर किया गया और शनिवार को अधिकारियों ने सूचित किया कि शनिवार सुबह सात बजकर 42 मिनट पर उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के निरीक्षक शर्मा दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर में पुलिस और कथित आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button