उत्तराखंडराज्य

बदरीनाथ धाम पहुंचे क्रिकेटर सुरेश रैना, पूजा अर्चना कर लिया भगवान बदरी विशाल का आशीर्वाद

बदरीनाथ (उत्तराखंड): कभी भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज और जांबाज फील्डर रहे सुरेश रैना आज बदरीनाथ की यात्रा पर पहुंचे. सुरेश रैना ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर आशीर्वाद मांगा. खानपुर विधायक उमेश कुमार के साथ हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ पहुंचे सुरेश रैना ने वहां मौजूद श्रद्धालुओं का भी अभिवादन किया. सुरेश रैना 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे हैं.

सुरेश रैना ने किए बदरीनाथ के दर्शन: अपने जमाने के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित भगवान बदरी विशाल के मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना कार्यक्रम में भाग लिया. सुरेश रैना ने इस दौरान भगवान बदरीनाथ से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम की जीत की प्रार्थना की. बदरीनाथ धाम पहुंचने पर धाम के प्रभारी अधिकारी अनिल ध्यानी ने सुरेश रैना का स्वागत किया. सुरेश रैना ने धाम के रावल से आशीर्वाद लिया. लोकप्रिय क्रिकेटर सुरेश रैना को अपने बीच पाकर धाम पहुंचे श्रद्धालुओं की भी भीड़ लग गई. सब लोग क्रिकेटर सुरेश रैना की एक झलक पाना चाहते थे.

स्टाइलिश बल्लेबाज रहे हैं सुरेश रैना: सुरेश रैना अपने समय के शानदार लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज रहे हैं. रैना की फील्डिंग भी विश्व स्तर की थी. एक समय दुनिया के नंबर एक फील्डर जोंटी रोड्स ने कहा था कि सुरेश रैना इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं. इससे सुरेश रैना बहुत चर्चा में आ गए थे. सुरेश रैना ने लखनऊ के गुडंबा स्थित गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज से क्रिकेट के प्रारंभिक गुर सीखे थे. स्पोर्ट्स कॉलेज के तत्कालीन कोच दीपक शर्मा ने सुरेश रैना के खेल को संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. सुरेश रैना ने 2005 में वनडे इंटरनेशल और 2006 में टी20 डेब्यू किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button