अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बदायूं में कोल्ड स्टोर की इमारत ढही, हादसे के वक्त मौजूद थे 40 मजदूर; गैस रिसाव से बचाव कार्य में दिक्कत

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां चंदौसी इलाके में एक आलू कोल्ड स्टोरेज अचानक भरभराकर गिर गया। बताया जाता है कि, जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान कोल्ड स्टोरेज के अंदर कई लोग मौजूद थे। जो कोल्ड स्टोरेज के गिरने के साथ मलबे में दब गए। कोल्ड स्टोरेज के मलबे में 20-30 लोगों के दबे की बात कही जा रही है।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें आनन-फानन में मौके पर पहुंच चुकी हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। खुद संभल जोन के DIG शलभ माथुर भी मौके पर मौजूद हैं। वहीं मौके पर पहुंचे संभल जिलाधिकारी मनीष बंसल ने SDRF की टीम को बुलाए जाने की भी जानकारी दी है। मनीष बंसल का कहना है कि, हमने SDRF की टीम को यहां बुलवा लिया है। हमारा प्रयास है जल्द से जल्द मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित ज़िंदा बाहर निकाला जाए। हम तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं।

फिलहाल, हादसे के बाद से मौके पर अफरा-तफरी का आलम है। चीख-पुकार मची हुई है। मलबे में दबे लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। जो रोते-बिलखते देखे जा रहे हैं।

दीवारें फटीं और फिर जमीदोंज हो गया आलू कोल्ड स्टोरेज

मिली जानकारी के अनुसार, कोल्ड स्टोरेज में क्षमता से ज्यादा आलू भर दिए गए। जिसके बाद कोल्ड स्टोरेज की दीवारें फट गईं और फिर लेंटर के साथ कोल्ड स्टोरेज जमीदोंज हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights