उत्तराखंडराज्य

सीएम धामी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को किया सम्मानित, की 13 बड़ी घोषणाएं

देहरादून: देशभर में 77 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में राजधानी के परेड ग्राउंड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. साथ ही कार्यक्रम में सीएम धामी ने भविष्य में किए जाने वाले तमाम कामों की घोषणा भी की. इसके अलावा समारोह में पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया. साथ ही सीएम धामी ने इस मौके पर प्रदेश के लिए बड़ी घोषणाएं भी की.

कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रधर अन्थवाल को विशिष्ट सेवाओं के लिए “राष्ट्रपति का पुलिस पदक”और 5 पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक दिया गया है. सराहनीय सेवा के लिए पुलिस महानिरीक्षक विम्मी सचदेवा रमन, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, एसपी योगेश चन्द्र, एसपी भूपेंद्र भंडारी और उपनिरक्षक रविंद्र कुमार वर्मा को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया. साथ ही वशिष्ठ कार्य करने के लिए पुलिस अधीक्षक भदाण विशाखा अशोक, पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव और अपर पुलिस अधीक्षक सरिता डोभाल को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया गया. वहीं,सराहनीय सेवा के लिए अपर पुलिस अधीक्षक हरीश वर्मा को सम्मान चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम 77 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. हम अपने वीरों की वजह से आज आजाद हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश के चलते आपदा जैसी स्थिति बनी हुई है. लिहाजा इस आपदा में हताहत हुए लोगों के लिए दुख व्यक्त करता हूं और मैं प्रभावित परिवारों के साथ खड़ा हूं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में कई बड़े काम हुए हैं. जिसमें धारा 370 हटाना मुख्य कार्य है. उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में जी-20 के तीन बैठकें आयोजित करने की जिम्मेदारी पीएम मोदी द्वारा दी गई. सीएम ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड राज्य में यूसीसी को लागू करने जा रहे हैं. साथ ही सरकार द्वारा नकल विरोधी कानून समेत कई बड़े कानून बनाए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights