खेलमनोरंजन

वेस्टइंडीज में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से मिलेंगे चीफ सेलेक्टर, वर्ल्ड कप का रोडमैप होगा तैयार

नई दिल्ली। सीनियर सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष अजीत अगरकर पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से मिलने के लिए वेस्टइंडीज जाने की तैयारी मे  हैं। भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के खिलाफ मैच से वर्ल्ड कप में अपनी जंग की शुरुआत करेगा।

टीम से मुलाकात करेंगे अगरकर-

इसके बाद  15 अक्टूबर को कड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (Ind vs Pak) के साथ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत का मैच होगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि फिलहाल सलिल अंकोला वेस्टइंडीज में हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद वह वापस आ जाएंगे।

अजित वेस्टइंडीज के खिलाफ (Ind vs WI) वनडे और टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले टीम से मुलाकात करेंगे। ऐसे में भारत की विश्व कप में आगे की रणनीति क्या होगी अगरकर के लिए इस सभी पर चर्चा करने का यह पहला अवसर होगा। इस चर्चा में टीम की तैयारियों पर एक ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा।

खिलाड़ियों पर होगी चर्चा- 

टीम मैनेजमेंट और सेलेक्शन कमेटी को फिटनेस मुद्दों और कार्यभार प्रबंधन से निपटने के अलावा उन मुख्य 20 खिलाड़ियों के बारे में तालमेल बिठाने की जरूरत है, जिन्हें वे विश्व कप में खेलने के लिए सही समझ रहे हैं। सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष (Ajit Agarkar) के साथ मिलकर टीम मैनेजमेंट दोनों परिवर्तन योजना पर भी चर्चा करेंगे।

जसप्रीत बुमराह पर होगी चर्चा-

इस बैठक में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस स्थिति और उनके तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर शामिल होने या न होने पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की स्पोर्टड साइंस एंड मेडिकल यूनिट ने अभी तक बुमराह को (प्ले पर वापसी) प्रमाणपत्र जारी नहीं किया है।

द्रविड़ को दिया जाएगा आराम-

इस बीच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) एक बार आयरलैंड दौरे के लिए टीम के हेड कोच होंगे। इन छोटे दौरों के लिए उन्हें टीम के हेड कोच के रूप में चुना गया है,जहां द्रविड़ को आराम दिया जाता है क्योंकि वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच टीम इंडिया के काफी छोटे दौर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button