हरियाणा

रुपये डबल करवाने का झांसा देकर 1500 लोगों से ठगे 12 करोड़, पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पानीपत।  हरियाणा के पानीपत में दो फर्म बनाकर 40 सप्ताह में रुपये डबल करवाने का झांसा देकर जींद, सफीदों क्षेत्र के 1500 से अधिक लोगों के 12 करोड़ रुपये निवेश करवाकर वापस नहीं देने पर सफीदों पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में सफीदों के वार्ड 2 निवासी नवीन ने बताया कि रिंकू ढांडा व सोनिया ढांडा ने जीएफएक्स अकादमी ट्रेड लिमिटेड व जीएफएक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दो कंपनी बनाई हुई है। अप्रैल 2022 में उनकी मुलाकात रिंकू ढांडा से हुई थी।

रिंकू और उनकी पत्नी सोनिया ने कंपनी में रुपये निवेश कर 40 सप्ताह में दोगुना होने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि कंपनी में रुपये इनवेस्ट करने पर हर सप्ताह पांच प्रतिशत वापस आता है। नवीन ने बताया वह आरोपियों के झांसे में आ गया।

उसने अपने दोस्तों गांव सिंघाना निवासी सचिन, रोहित निवासी पानीपत, नवीन निवासी मतलोडा, लविश निवासी सफीदों के साथ बैठक व सेमिनार कर 40 सप्ताह में रुपये दोगुना करने की जानकारी दी। इस पर उन्होंने अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, शहर के अन्य लोगों के रुपये लगवाने शुरू कर दिए।

उन्होंने करीब 1500 लोगों को जोड़ लिया और 12 करोड़ रुपये कंपनी में जमा करवा दिए। दिसंबर 2023 तक कंपनी से लोगों को रुपये मिलते रहे। इसके बाद कंपनी ने रुपया देने में आनाकानी शुरू कर दी। आरोपियों ने कहा कि कंपनी के लोगों का आपस में झगड़ा हो गया है, इसलिए रुपये आने में दिक्कत आ रही है।

वह इंतजार करते रहे, लेकिन अब उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया है। रुपये मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। सफीदों पुलिस ने नवीन की शिकायत पर जीएफएक्स अकादमी प्राइवेट लिमिटेड के एमडी रिंकू ढांडा, सीएमडी सोनिया ढांडा, सीईओ निर्दोष कुमार, मैनेजर निर्दोष की पत्नी अंजलि, मनप्रीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights