अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में गोमती नदी में गिरी कार, दो लोगों को बचाया गया, दो की हो रही है तलाश, कुत्ते की मौत

लखनऊ के समता मूलक चौराहा के पास गोमती नदी में कार गिरने से बड़ा हादसा हो गया. जिसमें एक कुत्ते की मौत हो गई, जबकि एक युवक और एक युवती गायब हैं. जिनकी तलाश जारी है, जबकि 2 लोगों को जिंदा रेस्क्यू करके निकाला गया. मिली जानकारी के मुताबिक कार में कुल 4 लोग सवार थे. साथ में एक कुत्ता भी था, जिसकी भी मौत डूबने से हो गई है. चारों कुत्ते को कार से घुमाने के लिए समता मूलक चौराहा आए थे. लेकिन तभी ये हादसा हो गया है.

इस मामले में ज्वाइंट कमिश्नर पियूष मोर्डिया ने बताया कि समता मूलक चौराहा के पास नदी के किनारे गाड़ी खड़ी थी, जिसकी आसपास की जमीन दलदल थी और उस गाड़ी में 4 लोग सवार थे. किन्ही कारणों से गाड़ी आगे खिसककर चलने लगी, हालांकि इस दौरान कार में सवार लोगों ने गाड़ी को रोकने का प्रयास किया, लेकिन जमीन दलदल होने की वजह से गाड़ी नहीं रुकी और नदी में जा गिरी और  धंसती चली गई. जिसमें 2 लोग फिलहाल गायब हैं. जिनकी तलाश जारी है. वहीं दो लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है.

प्रत्यक्षदर्शी की मदद से बची दो लोगों की जान

अधिकारी ने बताया कि विकासनगर निवासी अभिषेक दुबे और सीतापुर निवासी दुष्यंत शुक्ला को घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी समीर ने अपने साथियों संग रस्सी की मदद से सकुशल बाहर निकाला. समीर बचाओ बचाओ की आवाज सुनकर तुरंत घटनास्थल की तरफ पहुंचा था. कार में सवार कुत्ते को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से पानी में डूबी कार को भी बाहर निकाल लिया है.

दो लोगों की तलाश जारी

उन्होंने बताया कि मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. साथ में कुछ गोताखोरों को अलग से भी बुलाया गया. जो 2 लोग मिसिंग हैं, उनकी तलाश की जा रही है. यह सभी लोग कार से पालतू कुत्ते को टहलाने और घुमाने के लिए लाए थे. कुत्ते की भी डूबकर मौत हो गई है, जिसके शव को भी बाहर निकाल लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए इस हादसे का संज्ञान लिया है और आला अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही दुर्घटना में घायल हुए लोगों का उचित उपचार कराने के भी कहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights