पंजाबराजनीतीराज्यराष्ट्रीय

पंजाब चुनाव पर कैप्टन का दांव, भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा से सीट शेयरिंग का ऐलान जल्द

पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने नए पार्टी दफ्तर से बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से उनकी बातचीत हो गई है और जल्द ही सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर पिक्चर क्लियर होगी. साथ ही उन्होंने कहा, दो पार्टियों के साथ सीट अरेंजमेंट पर बात हो रही है.

कैप्टन ने अपने दफ्तर से प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की मेंबरशिप ड्राइव शुरू हो चुकी है. जल्द ही जिलों और सब डिविजन में भी पार्टी का संगठन शुरू होगा. किसानों के मुद्दे पर भी उन्होंने खुलकर बात की.

कैप्टन ने कहा, ‘मैंने किसानों से अपील की है कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को केंद्र सरकार ने रद्द कर दिया है. मैंने तो किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों को 5 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी दी. लेकिन हरियाणा और अन्य राज्यों ने कुछ नहीं किया. केंद्रीय मंत्री तोमर ने पार्लियामेंट में एमएसपी को लेकर गारंटी दी है उसे किसानों को मान लेना चाहिए.’

कैप्टन ने कहा कि सुखदेव सिंह ढींढसा की अकाली दल के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. बीजेपी के साथ भी हमारी बातचीत हो गई है और जल्द ही सीट अरेंजमेंट पर बात होगी. किसी भी पार्टी के मजबूत कैंडिडेट को हम सब मिलकर सपोर्ट करेंगे.

उन्होंने सिद्धू का बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा, पाकिस्तान के साथ व्यापार तब हो सकता है जब वो बॉर्डर पर हमारे सैनिकों की जान लेनी बंद कर दे. कैप्टन ने कहा कि पंजाब लोक कांग्रेस का सुखदेव सिंह ढींढसा की संयुक्त अकाली दल और बीजेपी के साथ गठबंधन होगा.

दरअसल, हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ व्यापार को शुरू करने की वकालत की थी. जिसके बाद उन्ही की पार्टी के नेता और सांसद मनीष तिवारी ने उन पर बयान को लेकर निशाना साधा था. मनीष तिवारी ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजना बंद नहीं करता और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार (Trade With Pakistan) से संबंधित कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है.

सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान व्यापार के रास्तों को खोलने की बात करते हुए वाणिज्य के लिए पाकिस्तान के साथ अपनी सीमा खोलने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के बीच व्यापार से न केवल पाकिस्तान, बल्कि भारत को भी फायदा होगा.

सिद्धू ने कहा था, ‘अगर पाकिस्तान से हमारी मित्रता बढ़ती है तो हमारा कारोबार भी बढ़ेगा. मैंने पहले भी गुजारिश की थी और मैं एक बार फिर से गुजारिश कर रहा हूं कि व्यापार को फिर से शुरू किया जाए. इससे सभी को फायदा होगा.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights