अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

Greater Noida: भाइयों ने गला दबाकर की हत्या, फिर बहन का शव नदी में फेंका, गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 कोतवाली क्षेत्र में एक सप्ताह पहले हिंडन नदी में बरामद महिला के शव के मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया। पुलिस के अनुसार, सगे भाइयों ने ही अपमानित महसूस होने और मकान पर कब्जे के लिए बहन की गला दबाकर हत्या कर दी थी और फिर शव को कार में ले जाकर हिंडन नदी में फेंक दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह ने बताया कि 13 मार्च को बिसरख के पास नदी में एक महिला का शव बरामद हुआ था। प्रथमदृष्टया हत्या का मामला लग रहा था। जांच के दौरान सूरजपुर कोतवाली में सरताज निवासी ग्राम ककराला नोएडा ने बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सरताज ने आशंका व्यक्त की थी कि जो शव मिला है, वह उसकी बहन नजमा का हो सकता है। सरताज और अन्य परिजनों ने शव की शिनाख्त नजमा के रूप में की। डीसीपी ने बताया कि परिजनों से सख्ती से पूछताछ करने पर हत्याकांड का खुलासा हो गया।

आठ मार्च को दिया वारदात को अंजाम : आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि नजमा शादीशुदा थी। वैवाहिक विवाद के चलते वह पति से अलग रह रही थी। उसने पति के खिलाफ मारपीट, परेशान करने का मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ था। पुलिस के अनुसार, डर की वजह से नजमा का पति गाजियाबाद के मसूरी में जाकर रहने लगा। वह कबाड़ी का काम करता है। पुलिस के मुताबिक, आठ मार्च की रात महिला के भाई शाहरुख और सरताज ने मिलकर नजमा की हत्या कर दी। डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह ने कहा कि दोनों भाइयों ने बहन की हत्या करना स्वीकार कर लिया है। वह उसके चरित्र पर शक करते थे और हत्या कर मकान भी कब्जाना चाहते थे।

सूरजपुर के मकान में अकेली रहती थी महिला

पुलिस के अनुसार, नजमा के पति साजिद ने सूरजपुर में 210 वर्ग गज जमीन पर बना मकान खरीदा था। इस पर नजमा का कब्जा था। वह यहां अकेली रहती थी। यहां लोगों का आना-जाना रहता था। महिला शराब भी पीती थी। भाइयों को बहन का चाल-चलन रास नहीं आ रहा था, इसलिए सरताज और शाहरुख ने उसकी हत्या करने और उसके मकान पर कब्जा करने की योजना बनाई। वह हत्या कर पति को फंसाना चाहते थे। उका मानना था कि पत्नी से विवाद के कारण पुलिस भी उसको ही हत्यारा मान लेती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और दोनों अपने बुने जाल में फंस गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights