अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटिश एयरवेज लगभग 10,000 हीथ्रो उड़ानें करेगी रद्द, कैंसिलेशन और देरी को कम करना उद्देश्य

ब्रिटिश एयरवेज (British Airways)ने सोमवार को हीथ्रो हवाईअड्डे (Heathrow Airport)पर हजारों उड़ानें रद्द करने की योजना की घोषणा की. एयरलाइन अगले साल मार्च के आखिर तक यूके के सबसे बड़े एयरपोर्ट से लगभग 10,000 फ्लाइट्स को हटा देगी, क्योंकि कोरोना महामारी के बाद इन्हें एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े कर्मचारियों की कमी से जूझना पड़ रहा है.

ब्रिटिश एयरवेज के एक बयान में कहा गया है कि हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा यात्री अपनी योजना के अनुसार यात्रा कर सकें. हालांकि उन्हें अक्टूबर के आखिर तक कुछ और फ्लाइट भी रद्द करनी पड़ सकती हैं. आगे उन्होंने कहा कि वह अपने साथ यात्रा करने वाले लोगों को अपने शेड्यूल में कुछ एडजस्टमेंट को लेकर भी नोटिस दे रहे हैं.

यात्रियों को कम टिकट बेचने का अनुरोध 

बताया जा रहा है कि समर शेड्यूल से 600 से ज्यादा वापसी उड़ानें 29 अक्टूबर तक रद्द रहेंगी. वहीं, विंटर शेड्यूल, जो अगले साल मार्च के आखिर तक चलेगा उसमें 8 प्रतिशत की कटौती की जाएगी. उड़ाने रद्द करने के साथ ही टर्मिनल पर यात्री बैकलॉग को साफ करने के लिए एयरलाइन से यात्रियों को कम टिकट बेचने का अनुरोध किया गया है.

एविएशन इंडस्ट्री को झेलना पड़ा था भारी नुकसान 

दरअसल, कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान एविएशन इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ा था. ऐसे में ब्रिटेन के एयरपोर्ट पर हजारों कर्मचारियों को जाने दिया गया था. ब्रिटिश एयरवेज के अधिकांश कर्मचारी इससे प्रभावित हुए थे. कई एयवरेज ने अपने कर्मचारियों को निकाल दिया था.

हालांकि, कोरोना की स्थिति में सुधार होने के बाद हीथ्रो और कई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों ने यात्रियों की बढ़ती संख्या देखी है और इसके लिए पर्याप्त कर्मचारियों की संख्या को बनाए रखने की कोशिश भी की है. इसके बाद भी यात्रियों की संख्या ज्यादा होने और स्टाफ की कमी के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights