अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दुष्कर्म पीड़िता के बयान के बदले मांगी रिश्वत, बोले ऐसी बाते फोन पर नहीं होती आकर मिलो, आडियो वायरल

बरेली/बहेड़ी : बहेड़ी के सीओ के पेशकार ने दुष्कर्म मामले में बयान दर्ज कराने के नाम पर पीड़िता के भाई से मिठाई मांगी। यहीं नहीं मिठाई न देने पर भाई को होमगार्ड ने रोका और अभद्रता की। मिठाई मांगने का ऑडियो भी वायरल हो गया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले में संज्ञान लेते हुए पेशकार दरोगा मुनीर अहमद को निलंबित कर दिया और दरोगा के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

देवरनियां क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के साथ 29 मई को दुष्कर्म हुआ था। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी तसलीम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। एससी-एसटी एक्ट लगने पर मामले की विवेचना सीओ बहेड़ी तेजवीर सिंह को मिली। आरोप है कि सोमवार को पीड़िता का भाई सीओ कार्यालय पहुंचा।

जहां सीओ के पेशकार मुनीर अहमद ने युवती के कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने के नाम पर भाई से मिठाई (रिश्वत) मांगी। पीड़िता के भाई ने पिता से बात कर मिठाई देने की बात कही। इस दौरान एक होमगार्ड ने भाई को रोक लिया और मौके पर ही मिठाई देने की बात कही। युवक ने एक दिन बाद मिठाई देने को कहा तो होमगार्ड ने उसके साथ अभद्रता की।

घटनाक्रम के बाद युवक ने घर पहुंच कर पेशकार को फोन किया और कितनी मिठाई देनी है के बारे में पूछा। बातचीत के दौरान पेशकार ने फोन पर इस तरह की बात करने से मना कर दिया। साथ ही पेशकार ने कहा कि ऐसी बात फोन पर नहीं होती है, ऑफिस आकर बात करें। युवक के पिता को भी यही बात कही गई। जिसका ऑडियो वायरल हो गया।

ऑडियो वायरल होने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने दरोगा मुनीर अहमद को अपने पदीय दायित्वों के विपरीत कार्य करने, कर्तव्यपालन के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता को देखते हुए निलंबित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights