अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बाराबंकी में विस्फोट से उड़े डीसीएम के परखच्चे-एक की मौत, नौटंकी में आत‍िशबाजी के ल‍िए आए थे गोले

बाराबंकी में आज उस समय दर्दनाक हादसा हो गया जब नौटंकी के आयोजन से पहले एक जबरदस्त विस्फोट हो गया। विस्फोट में एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक शख्स का एक पैर भी फट गया। वहीं गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए। वहीं हादसे के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे और विस्फोट के कारणों की जांच में जुटे। वहीं दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी भेजा गया।

पूरी घटना बाराबंकी में दरियाबाद थाना क्षेत्र के सराय शाह आलम गांव की है। जहां आज शाम नौटंकी का सामान उतारने समय डीसीएम गाड़ी में अज्ञात कारणों से विस्फोट हाे गया। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो को गंभीर हालत में रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक नौटकी के मंचन के दौरान आतिशबाजी के लिए इसमें गोले रखे थे। विस्फोट इतना तेज था कि डीसीएम के परखच्चे उड़ गए और एक व्यक्ति का पैर फट गया है। घायलों को सीएचसी मथुरानगर लाया गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, विस्फोट से गांव दहल उठा है। बाराबंकी अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय ने घटनास्थल का जायजा लिया और विस्फोट के कारणों की जांच की।

पुलिस के मुताबिक सराय शाह आलम गांव के जलील के बेटे सुल्तान की शादी थी। बहू को विदा कराकर शाम को बरात लौटी थी। बहू आगमन के उपलक्ष्य में जलील ने नौटंकी का आयोजन किया था। नौटंकी के सामान के साथ करीब बीस कलाकार डीसीएम से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। वाहन से कलाकार सामग्री उतारने लगे और दूसरी ओर कार्यक्रम स्थल पर टेंट लगाया जाने लगा। रात करीब आठ बजे डीसीएम में अचानक हुए विस्फोट से उसके परखच्चे उड़ गए और आग लग गई। विस्फोट से डीसीएम में सवार राजू, धन्नू और बनवारीलाल गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों घायलों को सीएचसी भेजा, जहां पर राजू को मृत घोषित कर दिया। राजू का शरीर क्षत-विक्षत हो गया था, जबकि बनवारी का दाहिना पैर घुटने के नीचे से फट गया। धन्नू का हाथ गंभीर रूप से घायल हुआ। धन्नू और बनवारी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल बाराबंकी रेफर किया गया है।

वहीं इस हादसे को लेकर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि नौटंकी से पहले समान उतारते समय डीसीएम में विस्फोट हुआ है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights