उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

भाजपा ने अखिलेश यादव के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को करहल से उतारा

उत्तर प्रदेश में, भारतीय जनता पार्टी ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ उम्मीदवार की घोषणा की है। भाजपा ने सत्यपाल सिंह बघेल (एसपी सिंह बघेल) को मैदान में उतारा है जिन्होंने सोमवार को नामांकन दाखिल किया था। आपको बता दें कि एसपी सिंह बघेल केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं और 17वीं लोकसभा में आगरा के प्रतिनिधि हैं.

एसपी सिंह बघेल 1998 से 2009 तक समाजवादी पार्टी के टिकट पर जलेसर से लोकसभा सांसद थे। उसके बाद वे बसपा में शामिल हुए और फिर 2010-2014 तक राज्यसभा सदस्य रहे। इसके बाद एसपी सिंह बघेल भाजपा में शामिल हो गए। वर्ष 2015 में बघेल को भाजपा ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था।

फिर 2017 के विधानसभा चुनाव में एसपी सिंह बघेल ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और टूंडला से विधायक बने। वहीं साल 2019 में बीजेपी नेता चौथी बार लोकसभा सांसद चुने गए थे. इस बार वे भाजपा के टिकट पर आगरा से लोकसभा सदस्य चुने गए। वर्तमान में एसपी सिंह बघेल केंद्रीय मंत्रिमंडल में कानून और न्याय राज्य मंत्री हैं।

राजनीति में आने से पहले एसपी सिंह बघेल आगरा कॉलेज में सैन्य विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर थे। भाजपा नेता संसदीय कार्यकाल के दौरान संसद की विभिन्न समितियों के सदस्य भी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights