उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

भारतीय जनता पार्टी ने जारी की 91 प्रत्याशियों की एक और सूची, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 91 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी की ओर से अयोध्या विधानसभा सीट से वेद प्रकाश गुप्ता को प्रत्याशी बनाया गया है, जिसकी चर्चा इस लिस्ट में है. वहीं, सपा का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ से बीजेपी ने अखिलेश मिश्रा गुड्डू को मैदान में उतारा है.

भाजपा ने आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। इस सूची में 91 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सूची की खास बात यह है कि ज्यादातर मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है जबकि अन्य दलों के नेताओं को भी प्राथमिकता दी गई है. पार्टी ने अब तक 284 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

इस सूची में योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री मोती सिंह नंद गोपाल नंदी के अलावा मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार और पत्रकारिता छोड़कर राजनीति में आने वाले शलभ मणि त्रिपाठी शामिल हैं। इस सूची में राजधानी लखनऊ से किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम सूची में हैं, उनमें यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी, जगदीशपुर आरक्षित मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, इलाहाबाद पश्चिम, मंत्री नंद गोपाल नंदी, इलाहाबाद दक्षिण, राजेंद्र प्रताप सिंह मोती से पट्टीरामपति शास्त्री, मनकापुर से टिकट, जय प्रताप सिंह शामिल हैं. बंसी को। मंत्री सतीश द्विवेदी को इटावा, सूर्य प्रताप शाही को पथराव, उपेंद्र तिवारी और राज्य मंत्री सुरेश पासी के अलावा पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल को भी टिकट दिया गया है. जबकि कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है. हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व सांसद राकेश सचान को भोगनीपुर से टिकट दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights