उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

बदायूं के बिल्सी से भाजपा के विधायक राधा कृष्ण शर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के मतदान की तारीखों का ऐलान हो चुका है. ऐसे में लगातार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को सपा ने बीजेपी को करारा झटका दिया है. दरअसल, बदायूं के बिल्सी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राधा कृष्ण शर्मा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में उन्हें सपा की सदस्यता दिलाई है.

यह जानकारी समाजवादी पार्टी के ट्विटर के जरिए फोटो के साथ साझा की गई. साथ ही लिखा गया कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के नेतृत्व में आस्था जताते हुए बदायूं, बिल्सी से भाजपा विधायक राधा कृष्ण शर्मा जी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन.

खबरों के मुताबिक, खास बात यह है कि आरके शर्मा बिल्सी में काफी दिन से बीजेपी की गतिविधियों में एक्टिव नहीं दिखाई थे, ऐसे में पार्टी अलग से अपनी तैयारियों में लगी रही. हालही में बदायूं में हुई बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बिल्सी पहुंचे थे, लेकिन आरके शर्मा तब भी नदारद रहे. इसके अलावा जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिला मुख्यालय पर जनसभा की थी, इस दौरान सभी जन प्रतिनिधि पहुंचे थे, लेकिन आरके शर्मा इसमें शामिल नहीं हुए.

बीजेपी ने बदायूं के बिल्सी में 1993 के बाद पहली बार 2017 में जीत दर्ज की थी और राधा कृष्ण शर्मा उर्फ आरके शर्मा यहां विधायक चुने गए थे. शर्मा ने मतदान के 21 दिन पहले ही टिकट मिलने के बाद भी जीत दर्ज की थी. 2017 के चुनाव में राधा कृष्ण शर्मा को 82,070 वोट मिले थे, जबकि इनके प्रतिद्वंद्वी रहे बीएसपी के मुसर्रत अली बिट्टन को 55,091 मत हासिल हुए थे. इससे पहले वह बीएसपी से आंवला से विधायक रह चुके हैं. अब माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी उनको एक बार फिर आंवला सीट से चुनाव मैदान में उतर सकती है.

बिल्सी के विधायक राधा कृष्ण शर्मा के साथ ही प्रयागराज से बीजेपी के नेता शशांक त्रिपाठी ने भी भगवा का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button