अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ के मवाना में एटीएम का कैश बाक्स खुला, 13 लाख रुपये हुए राख, बदमाशों ने की थी लूट की कोशिश

मवाना। मवाना में पुलिस चौकी से मात्र 50 कदम की दूरी पर लगे एसबीआई के एटीएम पर गुरुवार रात चोरों ने धावा बोलते हुए एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने की कोशिश की थी। शनिवार को जब इस मशीन को खोला गया तो इसमें रखे 13 लाख रुपये जली हुई हालत में बरामद हुए। दिल्ली से आई टीम दो घंटे में इस मशीन में खोल सकी। मवाना पुलिस ने एटीएम मशीन को खोलते समय की पूरी वीडियोग्राफी की। उधर सहायक प्रबंधक ने पुलिस को दी तहरीर में 13 लाख रुपये जल जाने की घटना को भी शामिल करने का कहा है।

मेरठ और दिल्ली से पांच सदस्यीय टीम शनिवार दोपहर मवाना पहुंची। टीम में एफएसएस कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर मोहित वालिया, कैंट क्षेत्र के सुरखा प्रबंधक अनुज कुमार, दिल्ली से आए एटीएम इंजीनियर सुनील कुमार और दो कैश लोडर भूपेन्द्र व ओमबीर शामिल रहे। टीम इस एटीएम मशीन को दो घंटे से अधिक समय में खोल पाए। मशीन खुलते ही इसमें रखे 13 लाख रुपये जली हुई हालत में मिले। टीम ने इस पर आश्चर्य जताया कि मोटी परत के कैश बॉक्स तक आग कैसे पहुंची। यह जांच का विषय है। एफएसएस कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर मोहित वालिया ने बताया कि इस कंपनी के एटीएम की स्थापना करने पर कंपनी को पांच से छह लाख रुपये खर्च करने पड़ते हैं। मशीन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

कैमरे बंद मिले, नोटिस देंगे

मेरठ रोड स्थित इस एटीएम में पांच कैमरे लगे हैं। इनमें से दो कैमरे बाहर और तीन कैमरे एटीएम के अंदर लगे हैं। जांच के बाद पता चला कि एटीएम मशीन में लगे दो कैमरे तीन मई से और अंदर के तीनों कैमरे 21 मई से बंद थे। तीन माह तक कैमरे बंद रहे और किसी ने जांच तक नहीं की। एफएसएस कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर मोहित वालिया ने बताया कि एटीएम मशीन लगाने वाली कंपनी को इस मामले में नोटिस जारी किया जाएगा। थाना प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज मिलने पर जांच में आसानी हो जाती है। फिर भी मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी।

क्राइम ब्रांच ने मवाना में डाला डेरा

इस वारदात को लेकर क्राइम ब्रांच ने भी मवाना में डेरा डाल लिया है। शनिवार को दिनभर पुलिस, बदमाशों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights