अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अतीक अहमद का बेटा असद एनकाउंटर में ढेर, शूटर गुलाम को भी मार गिराया; झांसी में STF का ऐक्शन

माफिया अतीक अहमद के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड में शूटर असद का एनकाउंटर कर दिया गया है. इसके साथ ही शूटर मोहम्मद गुलाम भी मारा गया. झांसी में यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की अगुवाई में पांच-पांच लाख के इनामी असद और मोहम्मद गुलाम को ढेर कर दिया गया है. दोनों के पास से पुलिस को विदेशी हथियार मिला है.

एक तरफ उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और अशरफ को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है. दूसरी तरफ यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई. उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पांच शूटरों में से दो को ढेर कर दिया गया. यूपी एसटीएफ ने झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद को ढेर कर दिया. इसके साथ ही उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या करने वाला मोहम्मद गुलाम भी मारा गया है.

पारीछा डैम के इलाके में छिपे थे दोनों शूटर

बताया जा रहा है कि असद और मोहम्मद गुलाम आज झांसी में बड़ा गांव और चिरगांव थाना क्षेत्र के बीच पारीछा डैम के इलाके में छिपे बैठे थे. यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन इन्होंने STF की टीम पर फायर किया, उसके बाद एनकाउंटर में मार गिराया गया. 12 पुलिसकर्मियों की टीम ने एनकाउंटर को अंजाम दिया.

40 राउंड की फायरिंग के बाद दोनों ढेर

बताया जा रहा है कि असद और मोहम्मद गुलाम एक मोटरसाइकिल से जा रहे थे. तभी पुलिस और यूपी एसटीएप की टीम ने दोनों को रोकने की कोशिश की. इस दौरान असद और मोहम्मद गुलाम ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब 40 राउंड फायरिंग हुई और दोनों शूटर असद व गुलाम को मार गिराया गया है. इनके पास से एक ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर और वॉल्थर पिस्टल मिली है.

असद और गुलाम के एनकाउंटर के बाद आजतक से बात करते हुए यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि उमेश पाल के शूटरों की तलाश में हमारी कई टीम लगी हुई थी, हर टीम किसी न किसी एंगल पर काम कर रही थी, आज हमें सूचना मिली, जिसके बाद हुए एनकाउंटर में दो अपराधी मारे गए हैं, बाकी अपराधियों की तलाश जारी है, हम जल्द ही उनके तक पहुंच जाएंगे.

कहां कहां छुपे और झांसी कैसे पहुंचे ये?

उमेश हत्याकांड के बाद असद और गुलाम बाइक पर बैठ कर कानपुर पहुंचे. कानपुर से बस में बैठकर असद और गुलाम नोएडा डीएनडी पहुंचे. यहां दोनों उतरे और वहां पहले से मौजूद कुछ लोग दोनों को ऑटो में बैठाकर दिल्ली के संगम विहार पहुंचे. दिल्ली के संगम विहार में असद और गुलाम 15 दिन रुके थे.

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से जावेद, खालिद और जीशान को गिरफ्तार किया. तीनों से यूपी एसटीएफ ने पूछताछ की, जिसके बाद सुराग मिला कि दिल्ली से असद और गुलाम अजमेर गए, फिर अजमेर में कुछ दिन रुके. अजमेर से दोनों झांसी पहुंचे थे. झांसी में दोनों को एनकाउंटर में मार गिराया.

कैसे असद और गुलाम तक पहुंची एसटीएफ?

पिछले दिनों ही प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ ने झांसी से शूटरों के 2 मददगारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि झांसी में अतीक अहमद के पुराने करीबी ने असद और मोहम्मद गुलाम को पनाह दी थी. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने झांसी के पास अपने सर्विलांस टीम को एक्टिव किया था.

उमेश पाल की मां और पत्नी ने की सीएम योगी की तारीफ

शूटर असद और गुलाम के मारे जाने पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की और कहा कि न्याय दिलाने वाला सबसे बड़ा होता है, सीएम योगी मेरे पिता के समान हैं, आज उन्होंने न्याय दिलाया है. वहीं उमेश पाल की मां ने कहा कि जो भी आज पुलिस ने किया है, इसी तरह सरकार करती रहे, मेरे बेटे की आत्मा को शांति मिलेगी.

सीएम योगी ने की यूपी एसटीएफ की सराहना

उमेश पाल हत्याकांड में फरार असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने UP STF के साथ साथ DGP,स्पेशल DG क़ानून व्यवस्था और पूरी टीम की सराहना की. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी सीएम योगी को दी. इस पूरे मामले CM के सामने रिपोर्ट रखी गई.

अपराधियों का युग समाप्त हो गया: डिप्टी सीएम

अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं STF टीम को बधाई देता हूं, जो अपराध करेगा वो बचेगा नहीं, उसे फांसी होगी और अगर पुलिस से भिड़ेगा तो पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी होगी, यह बहुत ऐतिहासिक कार्रवाई है और बहुत बड़ा संदेश है कि अपराधियों का युग समाप्त हो गया है.

असद और गुलाम ने की उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या

गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते वक्त उन पर शूटरों ने फायरिंग कर दी थी. इस दौरान बम भी फेंके गए थे. इस हमले में उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर्स की मौत हो गई थी.

उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में अतीक, उसके भाई अशरफ समेत 9 लोगों पर मामला दर्ज कराया है. पुलिस इस मामले में शाइस्ता के साथ 5 शूटरों (अतीक अहमद का बेटा असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबि) की तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हासिल हुई. पुलिस ने 47 दिन से फरार असद और गुलाम को मार गिराया है.

अतीक की जिद के कारण असद ने चलाई थी गोली

इससे पहले खुलासा हुआ था कि माफिया अतीक अहमद की जिद पर असद को उमेश पाल हत्याकांड में शामिल किया गया था और उससे गोली चलवाई गई थी. असद का नाम और फुटेज सामने आने के बाद शाइस्ता ने अतीक़ अहमद से नाराज़गी जाहिर की थी. शाइस्ता ने अतीक़ अहमद को साबरमती जेल में फोन किया था.

फोन पर शाइस्ता ने रोते हुए कहा कि असद बच्चा है, उसे इस मामले में नहीं लाना चाहिए था. सूत्रों के मुताबिक, अतीक़ ने कहा कि असद की वजह से 18 साल बाद चैन की नींद सोया हूं, उमेश पाल के चलते मेरी नींद हराम हो गयी थी. शाइस्ता से अतीक ने फोन पर कहा था कि असद शेर का बेटा है, उसने शेरों वाला काम किया है.

दिल्ली में छिपे थे असद और गुलाम?

उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पांचों शूटर फरार हो गए थे. असद और गुलाम, दिल्ली में जाकर छिपे थे. बीते दिनों ही असद को शरण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. आर्म्स एक्ट से जुड़े मामले में पुलिस ने अवतार सिंह को गिरफ्तार किया था. अवतार ने खुलासा किया है कि उसने जीशान और खालिद को 10 हथियार सप्लाई किए थे.

पूछताछ के दौरान खालिद और जीशान ने बताया कि इन्होंने असद और गुलाम को दिल्ली में सीक्रेट ठिकाने पर शरण दी थी. इसके बाद पुलिस ने 31 मार्च को जावेद को गिरफ्तार किया. जावेद ने बताया कि उमेश पाल की हत्या के बाद असद और गुलाम उससे मिले थे. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने फिर से छापेमारी शुरू की और आज शूटर असद के साथ गुलाम को ढेर कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights