अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ के एक होटल का कारीगर थूक लगाकर पका रहा था रोटी, वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल

लखनऊ: एक होटल के तंदूर में रोटी बनाते समय रोटी पर थूकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए तो पता चला कि वीडियो काकोरी इलाके का है. इसके बाद काकोरी पुलिस ने होटल को मार्क करते हुए होटल मालिक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

काकोरी कस्बे के हौदा तालाब वार्ड में इमाम अली के नाम से एक होटल है। बताया जाता है कि सोमवार रात इस होटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में होटल में काम करने वाला कारीगर भट्टी पर खड़े होकर अपने हाथों से रोटी बना रहा है. पकाने वाली रोटी को भट्टी में डालने से पहले कारीगर को रोटी में थूकते देखा गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की जानकारी जब पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो काकोरी पुलिस ने कार्रवाई के आदेश दिए.

मंगलवार को काकोरी पुलिस ने वीडियो के जरिए होटल को चिह्नित किया. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में होटल मालिक याकूब, दानिश, हफीज, मुख्तार, फिरोज और अनवर को गिरफ्तार किया. इंस्पेक्टर काकोरी जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि इस संबंध में इंस्पेक्टर बेचू सिंह यादव की शिकायत पर सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने से जमानत दे दी गई।

बीबीडी कॉलेज में परीक्षा देने आए बीटेक के एक छात्र को बीच सड़क पर कुछ युवकों ने लाठी-डंडों से जमकर पीटा. पिटाई से युवक का सिर फट गया। सूचना पर पुलिस जब तक पहुंची तब तक आरोपी भाग चुके थे। मंगलवार को छात्रा पर हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस ने पांच नामजद समेत कुछ अज्ञात युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बाराबंकी के मोहम्मदपुर निवासी उमेश वाल्मीकि तीसरे वर्ष से एक निजी प्रबंधन कॉलेज से बी.टेक का छात्र है। उमेश के मुताबिक उनका सेंटर बीबीडी कॉलेज में है. उसने सोमवार को परीक्षा पास की। इसी दौरान कॉलेज गेट के बाहर घात लगाकर बैठे राहुल शर्मा, कुणाल पंडित, हेमंत व उनके अन्य साथियों ने उन्हें रोका और गाली-गलौज करने लगे. छात्रा ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने लाठी-डंडों से हमला कर लात-घूसों से जमकर पीटा। इस घटना में उमेश का सिर फट गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तब तक आरोपित वहां से फरार हो चुके थे। मंगलवार को बीच सड़क पर छात्र की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद बीबीडी पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है. अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button