राष्ट्रीय

आज से तीन दिवसीय सिंगापुर दौरे पर रहेंगे थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे, भारत-सिंगापुर रक्षा संबंधों पर करेंगे चर्चा

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे चार से छह अप्रैल तक सिंगापुर के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए हैं। यात्रा के दौरान वह देश के वरिष्ठ सैन्य और नागरिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। इस दौरे से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सैन्य सहयोग को मजबूत करने के प्रयासों को नई दिशा मिलेगी। सेना ने उनके इस दौरे को लेकर जानकारी दी है।

सेना ने कहा कि जनरल नरवणे 4 अप्रैल से 6 अप्रैल सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान वे सिंगापुर के वरिष्ठ सैन्य और नागरिक नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही सेना प्रमुख सिंगापुर में कई सैन्य प्रतिष्ठानों का भी दौरा करेंगे।सेना ने अपने एक बयान में बताया कि सेना प्रमुख का सिंगापुर के रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों से मिलने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह भारत-सिंगापुर रक्षा संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान जनरल नरवणे क्रांजी युद्ध स्मारक पर जाकर माल्यार्पण भी करेंगे।

सेना ने ने जनरल नरवणे के इस दौरे को लेकर कहा है कि सीओएएस सिंगापुर के इन्फैंट्री गनरी टैक्टिकल सिमुलेशन एंड वारगेम सेंटर, रीजनल एचएडीआर कोऑर्डिनेशन सेंटर, इंफो फ्यूजन सेंटर और चांगी नेवल बेस का भी दौरा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button