राष्ट्रीय

गोवा के दूधसागर के पास से गुजर रही अमरावती एक्सप्रेस पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

नई दिल्ली। कोलकाता के बाद एक बार फिर वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस मंगलवार को एक बड़े ट्रेन हादसे में बाल-बाल बच गई। ट्रेन के पहिए पटरी से उतर गए। वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस मंगलवार सुबह 8:56 बजे दूधसागर और करंजोल (गोवा में) के बीच पटरी से उतर गई। ट्रेन के मुख्य लोको के अगले पहिए पटरी से उतर गए, जिससे यह ट्रेन हादसा हुआ. हालांकि ट्रेन में सवार सभी यात्री और कर्मचारी सुरक्षित हैं। किसी यात्री या कर्मचारी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण फिलहाल पूरे ट्रैक को बंद कर दिया गया है. दूधसागर की ओर एक एआरटी ट्रेन (दुर्घटना राहत ट्रेन) भेजी गई है। विभाग के आला अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

इससे पहले 13 जनवरी को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बड़ा ट्रेन हादसा उस समय हुआ था, जब पटना जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के 12 डिब्बे डोमोहानी के पास पटरी से उतर गए थे. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 45 लोग घायल हो गए। इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और भारतीय रेलवे ने मृतकों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

इस हादसे के बाद नार्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे सीपीआरओ के मुताबिक, जलपाईगुड़ी जिले में हुए हादसे के बाद कई दिनों तक उस रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रही. राहत कार्य पूरा होने के तीन दिन बाद बहाली का काम शुरू किया गया जिससे कई ट्रेनें डायवर्ट की गईं, कई ट्रेनें देरी से पहुंचीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button