अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस चौकी के अंदर डंडे और बेल्ट से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र को बुरी तरह पीटा, दो दरोगा निलंबित; जानें पूरा मामला

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बीए तृतीय वर्ष के छात्र की पिटाई मामले ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी सिटी दिनेश सिंह की जांच पर एसएसपी प्रयागराज ने कर्नलगंज थाने के दो दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज निवासी व इलाहाबाद विश्वविद्यालय बीए तृतीय वर्ष के छात्र सर्वेश यादव को करण कंस थाने की पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटा गया. पिटाई के बाद पीड़ित छात्र ने साथियों के साथ एसएसपी प्रयागराज के आवास स्थित कार्यालय पहुंच कर मामले के संबंध में शिकायत की. इतना ही नहीं छात्र ने एसएसपी प्रयागराज को अपनी पीठ पर कर्नलगंज पुलिस के दरोगा द्वारा दिए गए पिटाई के निशान को भी दिखाया.

जिसके बाद एसएसपी प्रयागराज ने घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच तत्काल एसपी सिटी को सौंप दी. एसपी सिटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित छात्र के आरोप सही पाए जाने पर एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से कर्नलगंज थाने के दो दारोग़ा हर्ष वीर सिंह,दारोग़ा शोहराब आलम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

गौरतलब है कि सस्ती प्रयागराज पहले भी पुलिसिंग को लेकर पुलिस मेमो को कई बार सख्त हिदायत दे चुके हैं. एसएससी प्रयागराज ने कुर्सी संभालते ही साफ तौर पर कह दिया था जो भी गलती करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी. चाहे वह पुलिस महकमे से ही क्यों ना हो,कानून सबके लिए बराबर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button