उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

राहुल गांधी के समर्थन में अख‍िलेश यादव ने भाजपा सरकार पर कसा तंज, बोले- ईडी फुल फार्म एग्जामिनेशन इन डेमोक्रेसी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ED को एग्जामिनेशन इन डेमोक्रेसी (Examination in Democracy) करार देते हुए कहा कि राजनीति में विपक्ष को ऐसी परीक्षा पास करनी होती है.

‘जब सरकार खुद हो जाती है फेल’

राहुल गांधी के समर्थन में आगे आए सपा अध्यक्ष अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’ बन गया है. राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है. जब सरकार स्वयं फ़ेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है. जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से  डरते हैं, न मौखिक से… और कभी डरना भी नहीं चाहिए.’

उल्लेखनीय है कि नेशनल हेराल्ड मामले में वायनाड से सांसद राहुल गांधी से ED आज तीसरे दिन पूछताछ कर रही है. ED ने राहुल और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को समन भेजा था लेकिन सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से पूछताछ में शामिल नहीं हो पाई हैं. पहले दिन यानी सोमवार को राहुल से एपीजी अब्दुल कलाम रोड स्थिति ED मुख्यालय 10 घंटे पूछताछ चली.

राहुल के समर्थन में सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता

उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया जिनमें से कइयों को हिरासत में भी लिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button