अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

श‍िकार के ल‍िए एयरगन से झोंका फायर, छर्रा लगने से लंगूर की मौत-गांव में तनाव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एयर गन से बंदर के बच्चे की हत्या के बाद लोग भड़क गए. दरअसल, नगराम थाना क्षेत्र के केवली गांव में एयरगन से गोली मारकर एक बंदर की हत्या कर दी गई. इसके बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए.

ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता देखकर पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई. जानकारी के मुताबिक बंदर को एयरगन से गोली मारी गई थी. घटना को लेकर नगराम थाना अध्यक्ष हेमंत कुमार राघव ने बताया, “नगराम के रहने वाले छोटे मियां नामक शख्स ने बंदरों को भगाने के लिए एयर गन का इस्तेमाल किया. इसी दौरान गोली लगने से बंदर के एक छोटे बच्चे की मौत हो गई.”

नगराम एसएचओ ने आगे बताया, “एयरगन से बंदर को मारने वाले छोटे मियां के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, बंदर के बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के एयर गन को भी जब्त कर लिया.”

जब मोबाइल लेकर भाग गया था बंदर

बता दें कि यूपी के बागपत में इसी साल मार्च महीने में एक बंदर पुलिस अधिकारी का फोन लेकर भाग गया था. उसे पकड़ने के लिए पुलिसकर्मी पीछे से दौड़ लगाते हुए नजर आए थे. बिनौली थाने में तैनात इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी के आवास से उनका मोबाइल फोन लेकर एक बंदर फरार हो गया था.

बागपत जनपद में भी बंदरों का काफी आतंक है. आए दिन बंदरों के हमले से कोई न कोई व्यक्ति घायल हो जाता है. बंदरों के इस आतंक से पुलिस थाने भी महफूज नहीं हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights