अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सामूहिक दुष्कर्म के बाद रस्सी से गला कसकर की गई थी सगी बहनों की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी में बुधवार को दो सगी बहनों के दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस छह आरोपितों को हिरासत में ले चुकी है।

पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी पीड़ित बहनों को पहले से जानते थे। लखीमपुर खीरी एसपी संजीव सुमन ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अलग-अलग तरह से अपराध में शामिल कुल 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इन आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है। आरोपी जुनैद को एक मुठभेड़ में पकड़ा गया है, जहां उसके पैर में गोली लगी थी।

एसपी ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मृतक लड़कियों के दोस्त थे। इनमें से सोहेल और जुनैद ने लड़कियों को खेतों में फुसलाया और बलात्कार किया। लड़कियों द्वारा जबरन शादी के लिए मजबूर करने के बाद, सोहेल, हाफिजुल और जुनैद ने गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी। फिर उन्होंने करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया और सबूत मिटाने के लिए लड़कियों को फांसी पर लटका दिया।

इस बयान में बताया गया है कि छोटू के अलावा सभी लड़के लखीमपुर खीरी के लालपुर गांव के रहने वाले थे। छोटू जो लड़कियों का पड़ोसी था उसने दोनों लड़कियों को इन लड़कों से मिलवाया था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

अपने बयान में एसपी ने आगे कहा, “यह प्रारंभिक जांच है, पोस्टमॉर्टम 2-3 घंटे में शुरू होने वाला है। 3 डॉक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम करेगा। मामला महिलाओं के खिलाफ और समाज के एक कमजोर वर्ग के खिलाफ है। हमने गति और संवेदनशीलता के साथ काम किया। आरोपी के खिलाफ IPC 302, 376 और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights