अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हरदोई में पत्‍नी से व‍िवाद के बाद युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में पुलिस वालों के ल‍िए ल‍िखी गंदी बात

यूपी के हरदोई में पुलिस की वर्दी पर फिर से दाग लगा है. हरदोई में एक युवक ने फांसी पर लटककर अपनी जान दे दी. मरने के पहले युवक ने सुसाइड नोट छोड़ा है. जिसमें उसने अपनी पत्नी, ससुराल पक्ष और कुछ पुलिस कर्मियों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है. इस सुसाइड को मृतक ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को संबोधिक करते हुए लिखा है. मामला सामने आने के बाद से हरदोई पुलिस इसे दबाने में लगी हुई है. सुसाइड करने से पहले अपनी मौत के पीछे पुलिस को जिम्मेदार ठहराना और पुलिस के लिए अभद्र टिप्पणी करने का यह एक महीने के अंदर दूसरा मामला सामने आया है.

शहर कोतवाली अंतर्गत राधा नगर मोहल्ले में रहने वाले 35 साल के रघुवीर उर्फ राजू तिवारी ने आत्महत्या की है. राजू का शव 15 अगस्त सोमवार को उसके ही घर से बरामद किया गया. मृतक ने घर के अंदर जंगले (खिड़की) से लटक कर फांसी लगाई. मृतक का अपनी पत्नी से काफी समय से विवाद चल रहा था. उसकी शादी सांडी चुंगी निवासी सोनम से दस साल पहले हुई थी. बीते कुछ समय से दोनों के बीच आपसी अनबन चल रही थी. 14 अगस्त को राजू का अपनी पत्नी सोनम से विवाद हुआ था.  जिस पर राजू के सुसराल पक्ष ने पुलिस में शिकायत की थी. जिसके चलते शहर कोतवाली के थाना प्रभारी ऋषि कपूर और तीन सिपाही खालिद, दिलीप कुमार और कुलदीप कुमार राजू के घर पहुंचे थे. जिसके बाद पुलिस ने राजू की पत्नी को उसके मायके भेज दिया. 15 अगस्त की सुबह राजू की मौत होने की खबर सामने आई.

मृतक राजू के परिवार वालों ने सुसाइड नोट मिलने की बात कही है. जिसमें सुसराल पक्ष, पत्नी सोनम और पुलिस कर्मियों को मौत का जिम्मेदार बताया है. राजू ने सुसाइड नोट में यूपी के मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए चौकी इंचार्ज सहित तीन सिपाहियों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है. राजू ने लिखा है कि एक पंडित का पुलिस ने जीना हराम कर रखा  हैबंटू अग्निहोत्री , गौरव,  सोनम, राखी हमारी मौत के जिम्मेदार हैं. मृतक राजू ने अपने सुसाइड नोट में यूपी पुलिस के लिए अपशब्दों का प्रयोग भी किया है और जय श्री राम, जय परशुराम के नारे भी लिखे हैं.

यह है परिवार का कहना

मृतक राजू की मां का कहना है कि राजू और सोनम के बीच आय दिन विवाद होता रहता था. मैं अपने छोटे बेटे के साथ अलग घर में रहती हूं और राजू का घर अलग है. रविवार को दोनों के बीच झगड़े होने पर उसके ससुराल पक्ष के लोग पुलिस लेकर आए थे. मेरे छोटे बेटे को पुलिस ने थाने में बिठा लिया था. सोमवार सुबह राजू की मरने की जानकारी मिली. कौन सा सुसाइड नोट मिला है मुझे जानकारी नहीं है.

यह बताया हरदोई एसपी ने

आत्महत्या के मामले में एसपी हरदोई राजेश द्विवेदी का कहना है कि ट्रक चालक रघुवीर तिवारी का अपनी पत्नी से 14 अगस्त को विवाद हुआ था. जिसमें पुलिस को शिकायत मिली थी. 14 की रात या 15 की सुबह किसी टाइम पर राजू ने अपने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. मृतक का शव पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है. कुछ मीडिया चैनलों में खबर चल रही है कि कोई सुसाइड नोट मिला है. जिसमें उसकी पत्नी और पत्नी के घरवालों को और पुलिस को दोषी बताया गया है. अभी तक आधिकारिक रूप से हमारे पास कोई भी शिकायत या सूचना नहीं प्राप्त हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights