अंतर्राष्ट्रीय

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले थे दो भाई, अब बिछड़े परिवार से मिलने पाकिस्तान जाएंगे सीका खान

भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के किस्से आज भी जिंदा हैं। उस दौर को देखने वाले लोगों से इस बंटवारे के बेहद भावुक किस्से सुनने को मिलते हैं. कुछ ऐसा ही किस्सा कुछ दिन पहले सामने आया था। जिसमें दो भाई 1947 के बाद पहली बार करतारपुर साहिब में मिले थे। दोनों भाइयों के एक-दूसरे के रोने और गले लगने का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। अब पाकिस्तान उच्चायोग की ओर से बताया गया है कि पंजाब में रहने वाले सिका खान को वीजा जारी कर दिया गया है.

भारत में पाकिस्तान उच्चायोग ने इन दोनों बुजुर्गों की एक तस्वीर ट्वीट की है। यह भी बताया जाता है कि, सिका खान को उनके भाई मोहम्मद सिद्दीकी और पाकिस्तान में रहने वाले उनके परिवार से मिलने के लिए वीजा जारी किया गया है। 1947 में दोनों भाई अलग हो गए और 74 साल बाद दोनों की मुलाकात करतारपुर कॉरिडोर पर हुई.

आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दो बुजुर्ग एक-दूसरे को जोश से गले लगा रहे थे। 74 साल बाद इन दोनों भाइयों के मिलने की घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी। जिसके बाद लोगों ने करतापुर कॉरिडोर को लेकर भारत सरकार और पाकिस्तान की जमकर तारीफ की. ये दोनों भाई आपस में काफी देर तक बातें करते रहे। जिसके बाद अब पंजाब में रहने वाले सिका खान अपने भाई से मिलने पाकिस्तान जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights