अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़-आगरा हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, छह की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवड़ियों को रौंदा डाला. दुर्घटना में 5 कांवड़ियों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए आगरा रेफर किया गया है. कांवड़ यात्रियों का जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहा था.

हाथरस जिले के सादाबाद थाना इलाके के हाथरस-आगरा मार्ग के बढार चौराहा पर यह हादसा हुआ. जहां पर शनिवार रात करीब 2.30 बजे एक अनियंत्रित तेज रफ्तार डंपर ने कांवड़ियों के एक जत्थे को रौंद दिया. इस दुर्घटना में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी डॉक्टर से प्राथमिक उपचार दिलाने के बाद आगरा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया.

कांवड़ियों के जत्थे में शामिल एक युवक ने बताया जाता है कि उनके साथी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहे थे. दुर्घटना के बाद मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच गए. जिन्होंने मौके पर राहत कार्य शुरू करवाया.

मृतकों में नरेश पाल पुत्र रामनाथ पाल, रमेश पाल पुत्र नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह और विकास पुत्र प्रभु दयाल शामिल हैं. पांचों मृतकों की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच है.

आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया कि हादसे में घायलों को तुरंत अस्पताल के लिए रेफर किया गया है. वहीं, मृतकों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उधर, दुर्घटना करने वाले ट्रक और चालक की तलाश की जा रही है. उसे शीघ्र पकड़ लिया जाएगा.

पता हो कि इस समय सावन का महीना चल रहा है. इस माह में कांवड़ यात्राएं चलती हैं. उत्तर प्रदेश के सभी गंगा घाटों से कांवड़िया गंगा नदी का पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने स्थानों के शिवालयों पर जाते  हैं. मुख्यमंत्री ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के आदेश पुलिस प्रशासन को दे रखे हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदत्यनाथ ने भी जनपद हाथरस में सड़क हादसे में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. CM ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

CM शिवराज ने भी जताया शोक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांवड़ियों की मृत्यु को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया है. CM शिवराज ने कहा, उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights