अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: चोरों के लिए सब्जियां ही अब सोना-चांदी! बाजार से पार की 50 बोरी अदरक

बस्ती. आप ने सोना, चांदी, कीमती सामान और नगदी की चोरी की घटना तो सुनी होगी, लेकिन जब से सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं तब से चोरों की नज़र इन बेसकीमती सब्जियों पर भी टिक गई है. पहले अयोध्या में टमाटर की चोरी हुई, और अब बस्ती के कप्तानगंज एनएच-28 पर अदरक लदी ट्रक पर जब चोरों की नजर पड़ी तो ट्रक उन्होंने 50 बोरी अदरक पर ही हाथ साफ कर दिया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

इन दिनों सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर है और सब्जियों को खरीदने के लिए आम आदमी को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. जिस तरह सब्जियों के दाम बढ़े हैं उसको देखते हुए अब चोरों की भी नजर अब इन महंगी सब्जियों पर पड़ गई है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बस्ती में हाइवे पर खड़ी ट्रक मे लदे अदरक को चोरों ने बड़ी ही आसानी से उड़ा दिया. जिसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि ट्रक में रखे हुए करीब 50 बोरों को चोरों ने बड़ी आसानी से उतारा और लेकर चंपत हो गए. हैरानी की बात यह है कि जिस जगह पर अदरक की चोरी हुई वहां से थाने की चौकी महज चंद कदम की दूरी पर है और दूसरी बात यह है कि यह ट्रक जहां खड़ी थी, वह 24 घंटे चलने वाला रास्ता मतलब की नेशनल हाईवे है.

बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर खड़ी एक ट्रक को चोरों ने उस समय निशाना बनाया, जब ट्रक ड्राइवर खाना खाने गया था. जब ट्रक ड्राइवर खाना खाकर लौटा तो उसने देखा कि उसके ट्रक में लदी हुई अदरक के 50 बोरी गायब है. अदरक चोरी होने पर ट्रक ड्राइवर के होश उड़ गए, क्योंकि उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह अब करे तो करे क्या? ड्राइवर का कहना है कि अदरक लेकर वह पश्चिम बंगाल से दिल्ली की ओर चला था. उसका घर कप्तानगंज के एनएच-28 पर पड़ता है, जहां ट्रक को खड़ा कर अपने घर खाना खाने चला गया और जब लौटा तो ट्रक में लदे 50 बोरी अदरक गायब थे. जिसकी कीमत लाखों में थी. जिस तरह से इस समय सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं उसको देखते हुए अब चोरों की तिरछी नजर भी अब इन बेशकीमती सब्जियों पर पड़ गई है. बता दें कि इन दिनों अदरक फुटकर बाजार में 200 से 250 रुपए किलो बिक रहा है, जिसको देखते हुए चोरों ने ट्रक में लदे लाखों के अदरक को रात के अंधेरे में उड़ा दिया और पुलिस देखती रह गई. पुलिस चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर अदरक की 50 बोरी की चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और मिले तहरीर के आधार पर घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights