अंतर्राष्ट्रीय

आतंकवादी हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत, किसी आतंकी समूह ने नहीं ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को एक पुलिस थाने पर आतंकी हमला हुआ जिसमें चार पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे जाने की खबर है वहीं चार ही घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस थाना अभी-अभी नया बना था। पुलिस की भारी टुकड़ी ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया है।

पुलिस ने बताया कि दक्षिण वजीरिस्तान कबाइली जिले की लकी मरवत के बरगई पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला किया। आतंकवादियों के पास हथगोले और रॉकेट लांचर सहित घातक हथियार थे। यह इलाका सीमा से सटा है।

मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले की निंदा की

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद के अवशेषों के पूर्ण उन्मूलन तक हमारे प्रयास जारी रहेंगे।

किसी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली

हालांकि किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, जिले में पुलिस पर हुए पिछले हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है। 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक छाता समूह के रूप में स्थापित टीटीपी ने जून में संघीय सरकार के साथ हुए संघर्ष विराम को वापस ले लिया और अपने उग्रवादियों को देश भर में आतंकवादी हमले करने का आदेश दिया।

पिछले महीने भी हुआ था हमला

पिछले महीने, आतंकवादियों ने एक पुलिस गश्ती वाहन पर हमला किया था, जिसमें एक ही क्षेत्र में सभी छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। पाकिस्तानी तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights