Breaking News

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित के ओपनिंग करने की पूरी उम्मीद है,उन्होंने अब तक टेस्ट में ओपनिंग नहीं की है

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट (India vs South Africa) टीम में बतौर ओपनर जगह दी गई है। चयनकर्ताओं ने गुरुवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान किया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर कर उनकी जगह रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किए जाने की बात कही। युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) को टेस्ट टीम में पहली बार जगह दी गई और वह रोहित की ओपनिंग की राह में रोड़ा बन सकते हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगातार दिग्गज ओपनिंग में मौका दिए जाने की वकालत कर रहे थे। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट तक ने रोहित को टेस्ट में बतौर ओपनर जगह दिए जाने की बात कही। मुख्य चयनकर्ता ने गुरुवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम के चयन के बाद कहा कि रोहित को बतौर ओपनर मौका दिया जाएगा। उनको पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा।

टूट सकता है रोहित के ओपनिंग का सपना

रोहित शर्मा को भले ही टीम में बतौर ओपनर चुना गया हो लेकिन उनको टक्कर देने युवा शुभमन गिल मौजूद हैं। आपको बता दें शुभमन इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वेस्टइंडीज में ए टीम के लिए खेलते हुए दोहरा शतक जमाया था। वहीं इसी हफ्ते खत्म हुए साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ तीन दिवसीय टेस्ट की पहली पारी में 90 रन बनाए थे। फर्स्ट क्लास मुकाबलों में गिल का औसत 72.15 का है। 15 मैच खेलकर गिल ने 1443 रन बनाए हैं। उनके नाम 4 शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं।

रोहित ने नहीं की कभी टेस्ट में ओपनिंग

टेस्ट क्रिकेट में ज्यादातर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले रोहित ने आज तक टेस्ट में तीन नंबर से उपर बल्लेबाजी नहीं की है। उनके पास भले ही वनडे और टी20 में ओपनिंग करने का अनुभव हो लेकिन टेस्ट में यह उनके लिए पहला मौका होगा जब वह ओपनिंग करेंगे।

क्या है रोहित को ओपनिंग मिलने की वजह

टीम के लिए ओपनर करने वाले केएल राहुल पिछली 15 पारियों में लगातार रन बनाने में नाकाम हो रहे थे। एक दो पारियों को छोड़कर वह भारत के लिए नाकाम साबित हुए जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान दो टेस्ट की चार पारियों में राहुल ने महज 101 रन बनाए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *