अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

एक्सप्रेस-वे पर कत्ल! बच्चों के सामने कार में पत्नी का गला दबाकर मार डाला

सुलतानपुरः उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था। 15 साल पहले दोनों की लव मैरेज हुई थी। जानकारी के मुताबिक, आरोपी गाड़ी में पत्नीऔर बच्चों को लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आया और बच्चों के सामने ही पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कूरेभार थाना क्षेत्र के सेऊर गांव की घटना

घटना जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र के सेऊर गांव की है। जानकारी के मुताबिक उन्नाव जिले के सफीपुर निवासी राहुल मिश्र (37 वर्ष) पुत्र दिनेश चंद्र मिश्रा ने साल 2008 में रायबरेली जिले के मील एरिया थानाक्षेत्र निवासी मोनिका गुप्ता (32 वर्ष) के साथ लव मैरिज किया था। मोनिका के पिता उमाशंकर ने बताया कि राहुल उनकी पुत्री के चरित्र पर शुरू से ही शक करता था। इस बात को लेकर बराबर दोनों में झगड़ा हुआ करता था।

लखनऊ निवासी है आरोपी

बताया जा रहा है कि राहुल फैमिली को लेकर लखनऊ में रहता था। बीती रात वह इनोवा कार (यूपी-32 CJ 4541) से पत्नी और दो बच्चों को लेकर लखनऊ से रायबरेली जाने के लिए निकला था। उधर न जाकर वह गाड़ी लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर मुजेश चौराहे के पास उतरा। कार को साइड में लगाकर दोनों बच्चों के सामने राहुल ने गाड़ी के अंदर पत्नी को गला दबाकर मार डाला और फिर बच्चों को लेकर गाड़ी में बैठा रहा।

See also  हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को 24 घंटे मुस्तैद रहने की हिदायत

संदिग्ध अवस्था में गाड़ी देख यूपीडा की गश्ती टीम पहुंची

यूपीडा की गश्ती टीम जब उधर पहुंची और संदिग्ध अवस्था में गाड़ी को देखा तो उसने गाड़ी को खुलवाना शुरू किया लेकिन वह गाड़ी खोल नहीं रहा था। जैसे-तैसे पुलिस आई और गाड़ी खोलवाया। तब मोनिका की 12 साल की बेटी और 5 साल के बेटे ने पुलिस को बाप की हरकत बताई। पुलिस ने राहुल को हिरासत में ले लिया है।

पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ केस

सीओ बल्दीराय रमेश ने बताया कि कार में एक युवक ने बच्चों के सामने अपनी पत्नी की हत्या की है। वो हत्या के बाद कार में बैठा रहा। पुलिस ने कार को खुलवाकर महिला के शव को कब्जे में लिया। मोनिका के पिता मौके पर पहुंचे और राहुल के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी। बच्चों के बयान पर आरोपी को हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया गया। उसपर केस दर्ज केर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

पत्नी के इन्स्टाग्राम फॉलोवर्स से थी जलन?

पुलिस ने बताया कि ऐसा लगता है कि महिला की इंस्टाग्राम पर अच्छी-खासी फॉलोअर्स की संख्या होने के कारण पति के मन में हीनभावना थी, जिसने उसे यह करने पर मजबूर किया। पीड़िता के इंस्टाग्राम अकाउंट की जिस पर फिलहाल प्राइवेसी लॉक है, अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। पीड़िता ने पति को अपने अकाउंट पर ब्लॉक कर दिया था, जिससे उसकी इनसिक्योरिटी बढ़ गई थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी को संदेह था कि पत्नी के कुछ सोशल मीडिया फैन उसकी अनुपस्थिति में उससे मिलने आते थे। इससे उनके रिश्ते में तनाव बढ़ गया था। कूरेभार के SHO प्रवीण कुमार यादव ने कहा कि आरोपी एक टूर और ट्रैवल एजेंसी का मालिक है। उसकी पत्नी गृहिणी थी। दंपती अपनी 12 साल की बेटी और पांच साल के बेटे के साथ लखनऊ के पारा इलाके में रहते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button