अपराधबिहार

मजदूरी मांगने पर दबंगों मजदूर को बेरहमी से पिटा, जातिसूचक गालियां भी दी, जांच शुरू

मुजफ्फरपुर। बोचहां थानाक्षेत्र में एक महादलित मजदूर को अपनी मजदूरी मांगने पर दबंगों द्वारा बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मजदूर को लाठी-डंडों से पीटा जा रहा है और उसे जातिसूचक गालियां दी जा रही हैं। पीड़ित मजदूर रिंकू माझी ने आरोप लगाया कि पिटाई के दौरान उसके ऊपर पेशाब भी की गई और उसे जान से मारने की धमकी दी गई। यह घटना थानाक्षेत्र के कर्णपुर गांव की है, जहां एक मुर्गीफार्म संचालक रमेश पटेल ने मजदूरी मांगने पर मजदूर के साथ अमानवीय व्यवहार किया।

चौपार मदन गांव निवासी पीड़ित रिंकू माझी ने बताया कि उसने कर्णपुर उत्तरी के रमेश पटेल के मुर्गीफार्म पर दो दिन काम किया था। जब वह अपनी मजदूरी का बकाया मांगने गया, तो रमेश पटेल ने उसे गाली देते हुए जातिसूचक अपशब्द कहे। फिर उसे लाठी-डंडों से पीटने लगे। रिंकू का कहना है कि पिटाई के बाद आरोपी ने उसके ऊपर पेशाब की और धमकी दी कि अगर वह पुलिस के पास शिकायत करेगा, तो उसे फिर से पीटा जाएगा। आरोपी ने यह भी कहा कि सुबह-सुबह तकादा कर जतरा खराब कर दिया। मजदूर से मारपीट और अमानवीय कृत्य का एक वीडियो भी वायरल हो गया है। वीडियो के मुताबिक, मजदूर रिंकू माझी को पीटा जा रहा है और उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि आरोपी रमेश पटेल और उसके सहयोगी मजदूर को बेरहमी से पीट रहे हैं।

इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर बोचहां थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एडिशनल एसपी ईस्ट सहरियार अख्तर ने बताया कि मजदूर द्वारा अपनी मजदूरी के बकाया पैसे की मांग को लेकर यह घटना हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक कोई साक्ष्य अमानवीय कृत्य से संबंधित नहीं मिला है। सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। मजदूर और उसके परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है। इस घटना ने इलाके में काफी आक्रोश पैदा कर दिया है। लोग इस प्रकार के जातीय भेदभाव और अमानवीय व्यवहार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले की गहन जांच की जा रही है और दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights