West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्‍या, दो को गोली मारी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कोलकाता। Lok Sabha Election-2019 पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में शनिवार रात एक भाजपा कार्यकर्ता की लाश बरामद हुई। मृतक का नाम रमन सिंह है। वहीं एक अन्‍य घटना में राज्‍य के पूर्वी मेदिनीपुर (East Medinipur) के भगवानपुर (Bhagabanpur) में दो भाजपा कार्यकर्ताओं अनंत गुचैत और रंजीत मैती को शनिवार रात गोली मार दी गई। दोनों को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि छठे चरण के चुनाव में पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की 713 कंपनियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। यह कदम पिछले हर चरण में मतदान के दौरान हो रही हिंसक घटनाओं को देखते हुए लिया गया है। पांचों चरणों में राज्य से हिसंक घटनाएं सुनने को मिली थीं। बावजूद इसके अब तक पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई है।

विपक्ष की मांग पर गौर करते हुए सभी आठ संसदीय सीटों के 100 फीसद बूथों पर केंद्रीय बलों की तैनाती करने के साथ ही सुरक्षा के अन्य पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। छठे चरण के तहत शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए केंद्रीय बलों की कुल 713 कंपनियां मुस्तैदी से तैनात हैं। वहीं 500 क्विक रेसपांस टीम (क्यूआरटी) के साथ ही 547 क्विक एक्शन टीम (क्यूएटी) सक्रिय हैं। इस टीम में कमांडरों को भी शामिल किया गया है।

राज्‍य के तमलुक, कांथी, घाटाल, झाडग्राम (एसटी), मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर (एससी) संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। इन सभी सीटों पर तृणमूल का कब्जा है। चुनाव आयोग ने बैरकपुर और आरमबाग लोकसभा सीटों के दो बूथों पर हुई वोटिंग को अमान्य करार देते हुए फिर से मतदान कराने का एलान किया है। इस चरण के लिए एंटी लैंड माइंस वाहन के अलावा हेलीकाप्टर की मदद से भी चुनावी सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *