दिल्ली में भी आगे,हिमाचल में जीती BJP!

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नई दिल्ली । 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। वहीं हिमाचल प्रदेश के भोरंज विधानसभा सीट भाजपा जीत गई है। यहां पार्टी उम्मीदवार अनिल धीमान अपने निकटम प्रतिद्वंदी को 8290 मतों से पराजित किया।

वहीं भाजपा को दिल्ली, राजस्थान, असम और मध्य प्रदेश की दोनों सीटों पर बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है।  दोपहर तक अन्य सीटों के नतीजे घोषित होने की उम्मीद है।

9 अप्रैल को जिन राज्यों में विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था उनमें असम की धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश की अटेर और बांधवगढ़, पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की ननजनगुड और गुंदलुपेट, झारखंड की लिटिपाडा और दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट है।

दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट

दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट के शुरूआती रूझानों में भाजपा- अकाली उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा पांच राउंड की मतगणना के बाद  5928 से अधिक  वोटों से आगे चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के हरजीत सिंह, भाजपा-अकाली के मनिंदर सिंह सिरसा और कांग्रेस से मीनाक्षी चंदेला उम्मीदवार है। यह सीट आप विधायक जरनैल सिंह के पिछले महीने हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े होने के फैसले के बाद यह सीट खाली हुई थी।

हिमाचल प्रदेश की भोरंज सीट

पहले राउंड की मतगणना के बाद भाजपा के अनिल धीमान 1364 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच में है।

 राजस्थान की धौलपुर सीट

अभी तक यह सीट बसपा के पास थी जिसका विधायक जेल चला गया था जिसके बाद चुनाव हुए। इस सीट पर भाजपा ने जेल गये विधायक की बीबी शोभारानी को टिकट दिया जो शुरूआती रूझानों में आगे चल रही हैं। कांग्रेस से बनवारी लाली शर्मा उम्मीदवार है। सीट पर कुल 15 उम्मीदवार है।

झारखंड की लिटिपाड़ा

मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है। शुरूआती रूझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के साइमन मरांडी आगे चल रहे हैं।झामुमो विधायक अनिल मुर्मू के आसामयिक निधन से खाली हुई थी। इस सीट पर बीजेपी के हेमलाल मुर्मू और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साइमन मरांडी समेत कुल दस उम्मीदवारों मैदान में है।

एमपी की अटेर सीट

भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर मतगणना सुबह 8 बजे  से जारी है। यहां पर कांग्रेस के प्रत्याशी हेमंत कटारे और बीजेपी से अरविंद भदौरिया के बीच कांटे की टक्कर है। फिलहाल भाजपा इस सीट पर बढ़त बनाए हुए है। यह सीट कांग्रेस नेता सत्यदेव कटारे के निधन के बाद खाली हुई थी। हेमंत कटारे सत्यदेव कटारे के बेटे है।

एमपी की बांधवगढ़ सीट

उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट पर मतगणना शुरू हो गयी है, फिलहाल इस सीट पर भाजपा बढ़त बनाए हुए हैं। इस सीट से विधायक रहे ज्ञान सिंह के लोकसभा के लिए चुने जाने के चलते खाली हुई है। इस सीट पर बीजेपी के शिवनारायण सिंह और कांग्रेस की सावित्री सिंह के बीच है।

असम की धेमाजी सीट

असम की धेमाजी सीट पर भाजपा 2752 वोटों से आगे चल रही है।

पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण

इस सीट पर टीएमसी से चंद्रिमा भट्टाचार्य, लेफ्ट फ्रंट से उत्तम प्रधान और बीजेपी से सौरिन्द्रमोहन जान उम्मीदवार है। शुरूआती रुझानों में इस सीट पर टीएमसी 2935 वोटों से आगे चल रही है। पहले भी यह सीट टीएमसी के पास थी। लेकिन विधायक दिब्येंदु अधिकारी तमलुक से सांसद बन गये जिसके बाद यह सीट खाली हुई थी।

कर्नाटक की ननजनगुड और गुंदलुपेट सीट

कर्नाटक के चामराजनगर जिले की ननजनगुड और गुंदलुपेट विधानसभा सीटों पर मतगणना सुबह पर भी मतगणना जारी है। कर्नाटक की दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *