Breaking News

टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस नेता अजय माकन पर बरसे

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

निगम चुनाव में टिकट वितरण से कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी के सिलसिले को दिल्ली से राज्यसभा सदस्य परवेज हाशमी ने और बढ़ा दिया है। हाशमी ने एक साक्षात्कार में माकन के खिलाफ विरोध तेज करते हुये उन पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कमजोर करने का आरोप लगाया। हाशमी ने कहा कि टिकट वितरण में माकन ने समर्पित कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर पार्टी को कमजोर करने वालों को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि माकन ने सोची समझी साजिश के तहत राहुल गांधी को कमजोर करने के लिये यह सब किया है।

 इस बीच हाशमी के सरकारी आवास पर असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखबीर शर्मा और पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष ओनिका महरोत्रा ने संवाददाता सम्मेलन कर माकन के खिलाफ विरोध का झ्ंडा बुलंद कर दिया। सिंघल ने कहा कि पहली बार टिकट वितरण के लिये न तो निगरानी समिति बनायी गयी ना ही घोषणापत्र समिति बनी। सब कुछ माकन अकेले ही कर रहे हैं। इन नेताओं ने माकन पर मोटी रकम लेकर टिकट बेचने तक का आरोप लगाया। उनके आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता चतर सिंह ने कहा कि हाशमी बेटे को टिकट नहीं दिये जाने के कारण नाराज हैं। पार्टी नेतृत्व ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि नेताओं के परिजन को जीत सुनिश्चित होने पर ही टिकट दिया जाएगा। हालांकि हाशमी ने कहा कि बेटा चुनाव लड़ने का इच्छुक जरूर था लेकिन खुद उन्होंने उसे चुनाव लड़ने से मना कर ओखला में पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता को टिकट देने का सुझाव दिया था। उन्होंने दलील दी कि यह नाराजगी सिर्फ उनकी अपनी नहीं है।
 इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व मंत्री डॉ. एके वालिया और अरविंदर सिंह लवली इस बारे में खुलकर विरोध जता चुके हैं। जबकि पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अम्बरीश गौतम इसी वजह से कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गये हैं। इससे साफ है कि माकन पार्टी में सबको साथ लेकर चलने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला आज भी जारी रहा। प्रदेश कांग्रेस महासचिव जमाल अंजुम देहलवी सहित पुरानी दिल्ली से कांग्रेस के दर्जन भर पदाधिकारियों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *