Breaking News

आमिर ख़ान बने चीन के ‘बाहुबली’

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई। आमिर ख़ान चीन के बाहुबली बनने की तैयारी कर रहे हैं। 2016 में रिलीज़ हुई आमिर की दंगल चीन में 9000 स्क्रींस पर रिलीज़ की जा रही है। ये कुछ-कुछ वैसा ही है, जैसे भारत में बाहुबली2 के साथ हुआ है। देश में बाहुबली2 क़रीब 8000 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक़, चीन में किसी भी भारतीय फ़िल्म की ये सबसे बड़ी रिलीज़ है। फ़िल्म की को-प्रोड्यूसर कंपनी डिज़्नी इंडिया के अधिकारियों का कहना है, कि फ़िल्म वहां भी दर्शकों को पसंद आएगी। आमिर की फ़िल्में चीन में काफी पसंद की जाती हैं। पीके 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ की गई थी और 100 करोड़ से अधिक बिजनेस चाइनीज़ बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। बता दें कि चीन में कुल स्क्रींस की संख्या लगभग 40,000 है, जबकि भारत में ये क़रीब 8500 है। इसीलिए इंडियन फ़िल्मों के लिए चीन बड़ा बाज़ार है।

फ़िल्म का चाइनीज़ भाषा में टाइटल Shuai Jiao Baba रखा गया है, जिसका मतलब होता है- ‘Let’s Wrestle, Dad’। दंगल अभी तक भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब हिंदी फ़िल्म रही है, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 388 करोड़ का कारोबार किया था। दिलचस्प बात ये है दंगल को इस वक़्त बाहुबली2 चुनौती दे रही है, जो अब तक 534 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। ये हिंदी, तेलुगु, मलयालम और तमिल भाषाओं को मिलाकर है। हिंदी वर्ज़न अभी 300 करोड़ से कुछ पीछे है।

नितेश तिवारी निर्देशित फ़िल्म में आमिर ने हरियाणवी पहलवान और कोच महावीर सिंह फोगट का रोल निभाया था, जिन्होंने अपनी बेटियों गीता फोगट और बबीता फोगट को ट्रेनिंग देकर चैंपियन रेस्लर बनाया। आमिर पिछले महीने फ़िल्म को प्रमोट करने चीन गए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *